हंगामे के बाद कांग्रेस का बड़ा फैसला, 2021 तक होगा इस मुद्दे पर बड़ा बदलाव

2021 तक कांग्रेस में राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर बड़ा बदलाव हो सकता है।

नई दिल्ली॥ बीते दिनों कांग्रेस अध्यक्ष के इलेक्शन को लेकर Congress working committee ( CWC ) की मीटिंग के दौरान मचे सियासी बवाल के बाद पार्टी ने संगठनात्मक चुनाव की प्रक्रिया शुरू कर दी है। जो पार्टी के लिए अहम साबित हो सकता है। 2021 तक कांग्रेस में राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर बड़ा बदलाव हो सकता है।

आपको बता दें कि इससे पहले संगठनात्मक चुनाव के तौर तरीकों को लेकर 3 दिन पहले केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण ( CEA ) की मीटिंग हुई थी। इस मीटिंग में सीईए के पदाधिकारियों ने चुनाव प्रक्रिया के शुरूवाती कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया था। उसके बाद से अखिल भारतीय स्तर पर संगठनात्मक चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण ( CEA ) की मीटिंग AICC मुख्यालय में मधुसूदन मिस्त्री की अध्यक्षता में हुई थी। जानकारी के मुताबिक सब कुछ केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण द्वारा तय कार्यक्रम के मुताबिक होता रहा तो 2021 की शुरुआत में कांग्रेस का नया अध्यक्ष निर्वाचित होगा।

नवम्बर तक संगठन का इलेक्शन पूरा कराने का फैसला

फिलहाल, अखिल भारतीय स्तर पर संगठनात्मक इलेक्शन की इस प्रक्रिया को नवम्बर तक पूरा कराने का फैसला लिया गया है। उसके बाद समिति सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) को सूचित करेगी कि पार्टी आंतरिक इलेक्शनों के लिए तैयार है या न हीं। इलेक्शन के लिए पार्टी के तैयार होने की स्थिति में Congress working committee ( CWC ) की मीटिंग होगी और मतदान के जरिए कांग्रेस के नए अध्यक्ष का इलेक्शन होगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *