हाईवे जाम के बाद अब देशभर में रेलगाड़ियां रोकेंगे किसान, मंत्री अजय मिश्रा को लेकर कर रहे ये मांग

संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा कि 18 अक्टूबर को ‘हर जिले’ में किसान पटरियों पर जाएंगे और विरोध प्रदर्शन करेंगे

लखीमपुर खीरी कांड को लेकर अब किसान आंदोलन तेज़ होने लगा है, जिसके बाद से इस मामले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा (Ajay Mishra) की बर्खास्तगी की मांग को लेकर किसानों ने अब पटरियों पर विरोध प्रदर्शन शुरू करने की बात कही है. गुरुवार को एक कार्यक्रम के दौरान भारतीय किसान यूनियन (BKU) के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने 18 अक्टूबर को देशभर में 6 घंटों तक रेलगाड़ियां रोकने का ऐलान किया है.

वहीँ बताते चले कि किसानों ने मंत्री मिश्रा में आपराधिक साजिश रचने के आरोप लगाए हैं. गुरुवार को संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा कि 18 अक्टूबर को ‘हर जिले’ में किसान पटरियों पर जाएंगे और विरोध प्रदर्शन करेंगे. अलीगढ़ में आयोजित एक कार्यक्रम में टिकैत ने कहा, ‘सोमवार को सुबह 10 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक प्रदर्शनकारी देशभर में रेल रोकेंगे.’

एक अखबार से बातचीत में किसान नेता ने कहा कि हर जिले से किसान अपने नजदीकी रेल की पटरियों को रोकेंगे. उन्होंने कहा, ‘मंत्री मिश्रा आपराधिक के आरोपी हैं, लेकिन उन्हें तलब नहीं किया गया और न ही उन्हें पद से हटने के लिए कहा गया. उनका बेटा गिरफ्तार हुआ है, लेकिन काफी देरी के बाद. अगर वे पद पर रहेंगे, तो हमें न्याय नहीं मिलेगा. ऐसे में उन्हें बर्खास्त नहीं किया जाता, तो हम ‘रोल रोको’ के साथ आगे बढ़ेंगे.’ एक अन्य किसान नेता ने जानकारी दी कि रेल रोको के लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *