अभी- अभी- लखीमपुर खीरी में हंगामे के बाद उमड़ रहा किसानों का सैलाब, कई अहम सेवाएं बंद, जानिए ताजा हालात

आशीष मिश्र के विरूद्ध हत्या और गैर इरादतन हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है

यूपी के लखीमपुर खीरी में बीते कल को हुई हिंसा के बाद केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र के विरूद्ध FIR दर्ज करवाई गई है। आशीष मिश्र के विरूद्ध हत्या और गैर इरादतन हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है।

lakhimpur kheri news

इस प्रकरण में आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर नामजद आशीष मिश्र मोनू और 12-16 अंजान के विरूद्ध दफा 147, 148, 149, 302, 130 बी, 304 ए के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है।

बीते कल को हुआ था हंगामा

बता दें कि कल हुए हंगामे से पूरे लखीमपुर में इंटरनेट सवाएं बंद हैं। कृषि कानूनों और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बयान का विरोध कर रहे किसानों एवं मंत्री के बेटे के मध्य कल को हिंसक टकराव हो गया। तिकुनिया कस्बे में हुए बवाल के दौरान मंत्री के बेटे आशीष मिश्र की गाड़ी से कुचलकर 4 किसानों की मृत्यु हो गई और कई जख्मी हो गए।

जानबूझकर गाड़ी चढ़ाने का इल्जाम लगाते हुए गुस्साए किसानों ने मंत्री के बेटे की गाड़ियों में तोड़फोड़ करते हुए आग लगा दी। मंत्री के बेटे ने खेतों में भागकर जान बचाई, किंतु इस दौरान हुई पिटाई से चालक समेत 5 अन्य की भी मौत हो गई।

आपको बता दें कि 11 से अधिक जख्मी किसानों को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। किसान तेजिंदर सिंह विर्क की हालत नाजुक बताई जा रही है। किसानों का कहना है कि उन्होंने मंत्री के बेटे के काफिले को रोका तो नारे लगाते हुए उन पर गाड़ी चढ़ा दी गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *