दोस्तों के साथ गई एयरहोस्टेस की गैंगरेप के बाद मौत, न्याय के लिए अब शुरु हुई मुहिम

स्त्रियों से दुष्कर्म की खबरे केवल इंडिया नहीं बल्कि विश्व के कोने कोने से आती हैं। इसी कढ़ी में फिलीपींस में एक एयर होस्टेस की मौत इंटरनेट पर चर्चा का विषय बन गई है।

स्त्रियों से दुष्कर्म की खबरे केवल इंडिया नहीं बल्कि विश्व के कोने कोने से आती हैं। इसी कढ़ी में फिलीपींस में एक एयर होस्टेस की मौत इंटरनेट पर चर्चा का विषय बन गई है। एयर होस्टेस अपने मित्रों के साथ न्यू ईयर पार्टी मना रही थी, जहां उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया और उसकी मौत हो गई। इस खबर ने फिलीपींस में सनसनी फैला दी है, लेकिन साथ ही साथ सोशल मीडिया की विश्व में भी तूफान खड़ा हो गया है। मंगलवार की सुबह भी ट्विटर पर #JusticeForChristineDacera वर्ल्डवाइड ट्रेंड करता रहा।

Air hostess

23 वर्षीय क्रिस्टीन डेकेरा फिलीपींस एयरलाइंस में एयर-होस्टेस थीं। जो कि अपने फ्रेंड्स के साथ नए साल का जश्न मनाने मकाती के एक होटल में रुकी थी। नाइट पार्टी तक तो सब ठीक थी, किंतु सुबह जब फ्रेंड्स ने एयर-होस्टेस को मृत देखा तो हर किसी की हालत खराब हो गई।

जानकारी के मतुाबिक पुलिस को जब मृतक की लाश मिली तो उसपर काफी निशान थे, जो गैंगरेप की गवाही दे रहे थे। इस पूरी घटना के बाद काफी सनसनी फैल गई है, एयरलाइंस की तरफ से भी किसी तरह का कोई जवाब नहीं दिया गया है।

पुलिस ने अबतक इस मामले में 11 लोगों को अरेस्ट किया है, जिसमें से 3 उस रात की पार्टी में शामिल थे। पुलिस को क्रिस्टीन की मां ने बयान दिया है कि उनकी बेटी उनसे अनुमति लेकर ही पार्टी में आई थी, क्योंकि वो अपने फ्रेंड्स के साथ थी इसलिए उसे जाने की अनुमति दे दी गई। मगर अगली सुबह ही उन्हें मौत की खबर मिली।

आपको बता दें कि एयर-होस्टेस क्रिस्टीन सोशल मीडिया पर बहुत लोकप्रिय थीं। निरंतर विश्व के भिन्न-भिन्न मुल्कों से अपडेट्स करती थीं, उनकी बहुत फैन फॉलोइंग भी थी। ऐसे में जब मकाती के होटल से ऐसी खबर सामने आई, तो ये सोशल मीडिया पर फैलती ही चली गई। साथ ही विश्व के कोने कोने से लोगों ने इस मामले में सख्त एक्शन की अपील की। मंगलवार की सुबह भी ट्विटर पर #JusticeForChristineDacera वर्ल्डवाइड ट्रेंड करता रहा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *