इस राज्य में IPL को लेकर जारी हुआ अलर्ट, जानिए इसके पीछे की बड़ी वजह

स वर्ष आईपीएल मैच में करोड़ों रुपए का सट्टा लग सकता है। इसके लिए सट्टेबाज और पंटर पूरी तरीके से सक्रिय हो गए हैं। इसकी खबर जिला पुलिस प्रशासन को अभी हो गई है

रामगढ़, 17 सितंबर ।  जिले में इस वर्ष आईपीएल मैच में करोड़ों रुपए का सट्टा लग सकता है। इसके लिए सट्टेबाज और पंटर पूरी तरीके से सक्रिय हो गए हैं। इसकी खबर जिला पुलिस प्रशासन को अभी हो गई है। गुरुवार को एसपी प्रभात कुमार ने इस मुद्दे पर विशेष हाई अलर्ट जारी किया है।

उन्होंने कहा है कि 19 सितंबर से इंडियन प्रीमियर लीग के मैच शुरू होने वाले हैं। उन्हें लगातार सूचना मिल रही है कि जिले में सट्टेबाज सक्रिय हैं। वह मोबाइल ऐप और सॉफ्टवेयर के माध्यम से करोड़ों रुपए का जुआ खेलाने के लिए लोगों से बात कर रहे हैं। आईपीएल मैच में सट्टा लगाने के लिए पंटर भी हर गली और नुक्कड़ पर मौजूद हैं।

एसपी ने कहा कि सट्टेबाजों की रीढ़ तोड़ने के लिए अभिभावकों और युवा पीढ़ी को जागरूक होना होगा। सट्टेबाज युवाओं को आर्थिक और मानसिक नुकसान पहुंचाएंगे। जुआ के खेल में ऐसा मोड़ आता है जहां युवक आत्महत्या करने पर भी मजबूर हो जाते हैं। कई बार तो पैसों के लिए हत्याएं भी कर दी जाती हैं।

इसलिए युवाओं के साथ-साथ उनके अभिभावकों को भी अलर्ट रहना होगा। उन्हें इस बात का ध्यान देना होगा कि उनके घर के बच्चे मोबाइल पर पढ़ाई कर रहे हैं या मैच में सट्टा लगा रहे हैं। एसपी ने इमरजेंसी नंबर 100 और 9162388444 भी जारी किए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close