अमेरिका ने दी एक खुशखबरी, अल कायदा के बड़े आतंकवादी इब्राहिम जुबैर को भारत को सौंपा

कोरोना संकट के दौरान भारत को अमेरिका से पिछले दो दिनों से लगातार खुशखबरी मिल रही है। आज पता चला है कि अमेरिका ने अल कायदा के बड़े आतंकवादी मोहम्मद इब्राहिम जुबैर को भारत को सौंप दिया है। उसे 19 मई को ही भारत लाया गया और पंजाब के अमृतसर स्थित एक क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया है।

वहां उससे उसके खिलफ अमेरिकी अधिकारियों की ओर से लगाए गए आरोपों के बारे में पूछताछ की गई। हैदराबाद का रहने वाला जुबैर अल कायदा की फाइनैंसिंग का काम देखता था। बता दें कि जुबैर ने हैदराबाद से ही पढ़ाई की है। बाद में वह अमेरिका चला गया और उसने अमेरिकी नागरिकता भी हासिल कर ली।

इसके बाद में आतंकी संगठन अल कायदा में शामिल हो गया और संगठन के खूंखार आतंकवादी अल अवलाकी का सहायक बन गया। अवलाकी का पूरा नाम अनवर नसीर अल अवलाकी है जो यमन मूल का अमेरिकी नागरिक है। अमेरिकी अधिकारियों के मुताबिक, वह अल कायदा में आतंकवादियों की भर्ती की जिम्मेदारी संभालता है और आतंकवादी हमलों की योजना बनाने में माहिर है।

आपको बता दें कि मोहम्मद 2001 में अमेरिका गया था और 2006 में उसने शादी की तथा उसके बाद वह अमेरिका का स्थायी नागरिक बन गया। अमेरिका के जस्टिस डिपार्टमेंट के अनुसार उसने और उसके दो साथियों ने आतंकवाद खासकर अरब प्रायद्वीप में अलकायदा के नेता अनवर अल अवलाकी की फाइनैंसिंग की बात छिपाने को लेकर अपना गुनाह कबूल लिया।

वहीं इसके साथ ही अनवर अल अवलाकी ने अमेरिका के खिलाफ हिंसा की वकालत की और वह नागरिकों के खिलाफ आतंकव़ादी हमलों के प्रयासों में शामिल रहा। हालांकि, अमेरिकी अधिकारी जुबैर के अलकायदा के साथ संबंध स्थापित करने के लिए कोई ठोस सबूत पेश नहीं कर सके हैं।

22 मई 2020 राशिफल: इन राशि वालों का संतान के दायित्व की पूर्ति होगी, शिक्षा के क्षेत्र में आशातीत सफलता मिलेगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com