अमेरिका ने इस्लामिक स्टेट पर उठाया एक बड़ा कदम, लगा दिया ऐसी रोक

अमेरिका ने सोमवार को एक व्यक्ति पर इस्लामिक स्टेट की अफगानिस्तान शाखा के लिए एक वित्तीय प्रदानकर्ता के रूप में कार्य करने का आरोप लगाया

अमेरिका ने सोमवार को एक व्यक्ति पर इस्लामिक स्टेट की अफगानिस्तान शाखा के लिए एक वित्तीय प्रदानकर्ता के रूप में कार्य करने का आरोप लगाया, जो काबुल में हमलों की एक श्रृंखला के बाद अमेरिका के तरफ से उठाया गया बड़ा कदम था।अमेरिकी ट्रेजरी विभाग ने कहा कि उसने इस्मातुल्लाह खलोजई को ब्लैकलिस्ट कर दिया.

terrorists

आपको बता दें कि इस्मातुल्लाह खलोजई पर आईएस-खोरासन प्रांत को वित्तपोषित करने के लिए धन हस्तांतरित करने के लिए तुर्की-आधारित धन-संचालन नेटवर्क संचालित करने का आरोप लगाया।

आपको बता दें कि स्टेट डिपार्टमेंट ने सोमवार को इस्लामिक स्टेट के अफगान सहयोगी के नेताओं के रूप में उनकी भूमिकाओं के लिए तीन लोगों को विशेष रूप से नामित वैश्विक आतंकवादी के रूप में नामित किया। “आज का पदनाम आईएसआईएस-के और उसके सदस्यों को अफगानिस्तान और उसके बाहर आतंकवादी कृत्यों का समर्थन करने के लिए अंतरराष्ट्रीय वित्तीय प्रणाली का शोषण करने से रोकने के लिए अमेरिका के दृढ़ संकल्प को रेखांकित करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *