चीन से तनाव के बीच भारतीय सेना ने कर दिया ये ऐलान, ड्रैगन ने अपने सैनिकों को दिया ऐसा आदेश

भारतीय सेना लद्दाख में ठंड के वक्त किसी सामरिक स्थिति के पैदा होने पर मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार है

नई दिल्ली, 17 सितम्बर। भारतीय सेना लद्दाख में ठंड के वक्त किसी सामरिक स्थिति के पैदा होने पर मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार है। अगर चीन ने युद्ध के लिए स्थितियां बनाईं तो वे बेहतर प्रशिक्षित, बेहतर तरीके से तैयार और मनोवैज्ञानिक रूप से कठोर भारतीय सैनिकों का सामना करेंगे।

indian army

वहीँ बता दें कि भारतीय वायुसेना भी देश के पूर्वी, पश्चिमी और उत्तरी भाग में पूरी तरह अलर्ट है और आज देश के कई स्थानों पर आसमानी हलचल दिखाई दी है। दूसरी तरफ चीन ने एलएसी पर तैनात पीएलए सैनिकों को अपने प्रियजनों को ‘अलविदा पत्र’ लिखने का आदेश दिया है।

सेना का एलान- पूरी तरह से तैयार है हम

आपको बता दें कि भारतीय सेना ने चार माह से चीन के साथ सीमा पर चल रहे टकराव के दौरान पहली बार इस तरह का बयान दिया है। सेना की तरफ से यह ऐलान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के लोकसभा में बयान देने के एक दिन बाद किया गया है। रक्षा मंत्री ने अपने बयान में कहा था कि भारतीय सेना बातचीत के जरिये सीमा विवाद निपटाना चाहती है लेकिन अगर चीन नहीं मानता है तो हम भी हर परिस्थिति के लिए तैयार है।

चीनी मीडिया में भारतीय सेना की अधूरी तैयारियों के दावे वाली खबरें आने के बाद भारतीय सेना ने बुधवार को एक बड़ा बयान देते हुए चीन को स्पष्ट संदेश देने की कोशिश की है। पूर्वी लद्दाख में चीन से तनातनी के बीच भारतीय सेना ने कहा कि सर्दी के मौसम में अगर जंग के हालात बनते हैं तो चीन का मुकाबला भारत की ऐसी सेना से होगा जो कि सक्षम और सशक्त रूप में उनके सामने खड़ी होगी।

सेना की उत्तरी कमान के प्रवक्ता ने कहा कि अगर सर्दी के मौसम में पूर्वी लद्दाख में जंग जैसे हालात बन भी जाते हैं तो भारतीय सेना इसके लिए पूरी तरह से तैयार और सक्षम दिखेगी। प्रवक्ता ने कहा कि भारत एक शांतिप्रिय देश है और हम चाहते हैं कि पड़ोसियों से हमारे रिश्ते हमेशा ही बेहतर रहें। हम हमेशा बातचीत के जरिए मसलों को हल करना चाहते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close