हिंदुस्तान से तनाव के बीच चीनी राष्ट्रपति ने अपने फौजियों से कहा- युद्ध की करों तैयारी

हिंदुस्तान तथा चीन के बीच मई की शुरुआत से LAC पर पूर्वी लद्दाख में गतिरोध जारी है।

हिंदुस्तान तथा चीन के बीच मई की शुरुआत से LAC पर पूर्वी लद्दाख में गतिरोध जारी है। इसी बीच चीनी प्रेसिडेंट शी जिनपिंग ने पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के फौजियों को ‘युद्ध की तैयारी पर अपना दिमाग और ऊर्जा लगाने’ का आह्वान किया है। ये टिप्पणी उन्होंने 14 अक्टूबर को साथु प्रांत गुआंगडोंग में एक सैन्य अड्डे के दौरे के दौरान कही।China President Xi Jinping

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चीनी प्रेसिडेंट ने चीनी फौजियों को हाई अलर्ट पर रहने को कहा और उनसे बिल्कुल वफादार, शुद्ध और विश्वसनीय रहने का आह्वान किया। उन्होंने फौजियों से बताया कि अपना पूरा दिमाग और ऊर्जा युद्ध की तैयारी पर लगाओ। शी गुआंगडोंग में शेनझेन विशेष आर्थिक क्षेत्र की 40वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में बयान देने के लिए गए थे।

आपको बता दें कि उन्होंने ये टिप्पणी ऐसे वक्त पर की है जब चीन का हिंदुस्तान तथा यूएसए के साथ तनाव चल रहा है। इससे पहले शी ने 13 अक्तूबर को चाओझोउ में पीपुल्स लिबरेशन आर्मी की नेवी मरीन कॉर्प्स का भी निरीक्षण किया था। हिंदुस्तान तथा चीन के बीच चल रहे बॉर्डर तनाव को सुलझाने के लिए दोनों मुल्कों के मध्य वार्ताओं का दौर जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *