कोरोना खतरे के बीच मोदी सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन, हर राज्य में आज रात से…

मोदी सरकार ने प्रदेशों को मेडिकल ऑक्सीजन को लेकर आदेश देते हुए कहा है कि सभी प्रदेश मेडिकल ऑक्सीजन का पर्याप्त बफर स्टॉक रखें

भारत में निरंतर बढ़ते कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने सभी प्रदेशों को लेटर लिखा, जिसमें कहा कि प्रदेश सरकारें वक्त पर मेडिकल ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के लिए सभी प्रकार की तैयारी रखें।

Ministry of Health Guidelines

मोदी सरकार ने प्रदेशों को मेडिकल ऑक्सीजन को लेकर आदेश देते हुए कहा है कि सभी प्रदेश मेडिकल ऑक्सीजन का पर्याप्त बफर स्टॉक रखें। इसके अतिरिक्त रोगियों की देखरेख के लिए समस्त स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराएं। बता दें कि केंद्र की ये समस्त गाइडलान आज रात से लागू हो जाएंंगी।

आपको बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि प्रदेश सरकारें ऑक्सीजन थेरेपी में कम से कम 48 घंटे के लिए पर्याप्त मेडिकल ऑक्सीजन का बफर स्टॉक रखें। जिसमें लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (एलएमओ) की उपलब्धता सुनिश्चित करें. इसके अतिरिक्त स्वास्थ्य सेवाओं के लिए एलएमओ टैंक पर्याप्त रूप से भरे होने चाहिए और उनकी फिर से भरने के लिए निर्बाध सप्लाई होनी चाहिए।

तो वहीं कोविड-19 की स्थिति की गंभीरता को देखते हुए केंद्र ने आदे दिया है कि प्रदेशों में लाइफ सपोर्ट इक्विपमेंट की सभी चीजें उपलब्ध होनी चाहिए।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close