संवैधानिक पद पर पीएम मोदी को हो गए इतने साल, गृहमंत्री अमित शाह ने कुछ यूं दी बधाई, जानिए पूरी डिटेल्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 साल तक गुजरात (Gujarat) के मुख्‍यमंत्री (Chief Minister) रहे, जबकि पिछले सात सालों से देश के प्रधानमंत्री (Prime minister) हैं.

इस समय देश की बागडोर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास है, आपको बता दें कि संवैधानिक पद की जिम्‍मेदारी संभालते हुए अपने 20 साल पूरे कर लिए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 साल तक गुजरात (Gujarat) के मुख्‍यमंत्री (Chief Minister) रहे, जबकि पिछले सात सालों से देश के प्रधानमंत्री (Prime minister) हैं.

modi amit shah

वहीँ बता दें कि 7 अक्तूबर 2001 को नरेंद्र मोदी ने गुजरात के 14वें मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभाला था. इसके बाद वह चार बार लगातार गुजरात के मुख्‍यमंत्री रहे. नरेंद्र मोदी ने 22 मई 2014 तक गुजरात के मुख्‍यमंत्री पद का कार्यभार संभाला. 2014 लोकसभा चुनाव में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के बाद नरेंद्र मोदी को देश का 15वां प्रधानमंत्री चुन लिया गया.

गृह मंत्री अमित शाह ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देते हुए कहा, ‘राज्य और केंद्र सरकारों के प्रमुख के तौर पर जनसेवा के 20 वर्ष पूरे करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को बधाई देता हूं. गरीब कल्याण व अंत्योदय को समर्पित इन 20 वर्षों में मोदी जी ने अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति व समय से आगे की सोच से असंभव को संभव करके दिखाया.’

 

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते कहा, ‘मेरा सौभाग्य है कि मुझे नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में पहले गुजरात और फिर केंद्र में सरकार व संगठन में काम करने का अवसर मिला. आइए मोदी जी के नेतृत्व में हम सभी देशवासी मिलकर एक सशक्त व आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को साकार करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दें.’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *