अमृता सिंह : 12 साल छोटे सैफ से शादी, सनी की ये सच्चाई पता चलते तोड़ा था रिश्ता

फिल्म जगत की मशहूर अदाकारा अमृता सिंह का जन्म 9 फरवरी,1983 को हुआ था। अमृता ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1983 में आई फिल्म 'बेताब' से की थी।

मुंबई। फिल्म जगत की मशहूर अदाकारा अमृता सिंह का जन्म 9 फरवरी,1983 को हुआ था। अमृता ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1983 में आई फिल्म ‘बेताब’ से की थी। इस फिल्म में अमृता के अपोजिट सनी देओल थे ।यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही और अपनी पहली फिल्म से अमृता ने बॉलीवुड में अपनी पहचान बना ली। इसके बाद अमृता को कई फिल्मों के ऑफर मिलने लगे। इसके बाद अमृता सनी, साहेब, मर्द, चमेली की शादी, नाम, राजू बन गया जेंटलमैन  आदि कई फिल्मों में नजर आई। बॉक्स ऑफिस पर उनकी फिल्में लगातार हिट हो रही थी। अपने बिंदास और शानदार अंदाज से अमृता ने  दर्शकों के बीच अपनी खास पहचान बना ली। वहींअमृता की गिनती अब बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में होने लगी थी।
Saif, Sunny and Amrita

फिल्म ‘ये दिललगी’ के सेट पर हुई थी सैफ से मुलाकात

साल 1991 में अमृता की मुलाकात अपने से 12 छोटे अभिनेता सैफ से फिल्म ‘ये दिललगी’ के सेट पर फोटोशूट के दौरान हुई।  दोनों ने 3 महीने एक-दूसरे को डेट करने के बाद अक्टूबर,1991 में गुपचुप तरीके से  शादी कर ली। हालांकि दोनों की शादी की खबरों ने सबको चौका दिया था क्योकि अमृता उस समय की  टॉप अभिनेत्री थी और सैफ  बॉलीवुड के नवोदित अभिनेता थे और उस समय वह इंडस्ट्री में अपने पैर जमाने के लिए संघर्ष कर रहे थे । लेकिन यह शादी ज्यादा समय तक नहीं चल पाई और शादी के 13 साल बाद साल 2004  दोनों एक-दूसरे से अलग हो गए। अमृता और सैफ के दो बच्चे सारा अली खान और इब्राहिम अली खान हैं।

सनी की ये सच्चाई पता चलते तोड़ा था रिश्ता

सैफ से पहले अमृता सनी देओल के प्यार में थीं। सनी से उनकी मुलाकात 1983 में आई फिल्म ‘बेताब’ की शूटिंग के दौरान हुई थी। इस दौरान उनके अफेयर की बातें सामने आने लगीं। लेकिन सनी पहले से ही शादीशुदा थे। ये बात राज रखी गई थी क्योंकि उनके पिता धर्मेंद्र नहीं चाहते थे कि फिल्म रिलीज होने से पहले ये सामने आए।

लेकिन हर जमाने में मीडिया से भला राज कहां छिपता है। खबरें छपने लगीं कि वे शादीशुदा हैं और ये बात तेजी से फैली। इसके बावजूद सनी ने शादी की बात को मानने से इनकार कर दिया। क्योंकि सनी के बॉलीवुड करियर और रोमांटिक इमेज पर बुरा असर पड़ सकता था। इसलिए इस बात को दबाकर रखा गया था।

वहीं सनी की पत्नी पूजा से उनकी शादी एक बिजनेस डील के तहत हुई थी। पूजा उस समय लंदन में रह रही थीं। मीडिया में खबर फैलने के डर से सनी चोरी-छिपे उनसे मिलने लंदन जाया करते थे। सनी की मां प्रकाश कौर इस रिश्ते के खिलाफ थीं क्योंकि वे जानती थीं उनका बेटा शादीशुदा है। दूसरी तरफ अमृता की मां रुख्साना सुल्ताना को पहले से ही ये रिश्ता मंजूर नहीं था।

एक दिन जब अमृता को सनी देओल की सच्चाई पता चली तो उन्हें आघात पहुंचा। उसी वक्त अमृता ने सनी को छोड़ दिया। इसके बाद उनकी जिंदगी में और भी लोग आए। कुछ दिन उनका नाम क्रिकेटर रवि शास्त्री से भी जोड़ा गया जो अब भारतीय क्रिकेट टीम के कोच हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *