Andrew Symonds की हुई मौत, हरभजन सिंह ने क्रिकेटर के निधन पर कह दी ये बात

नई दिल्ली, 15 मई| ऑस्ट्रेलिया और भारत के क्रिकेट बोर्ड के बीच संबंध खराब करने की धमकी देने वाले सबसे बड़े ऑन-फील्ड विवादों में से एक में शामिल भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने रविवार को महान ऑलराउंडर को श्रद्धांजलि दी। एंड्रयू साइमंड्स की शनिवार को क्वींसलैंड में एक कार दुर्घटना में मौत हो गई।

Andrew Symonds

ऑफ स्पिनर ने 46 वर्षीय पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर को श्रद्धांजलि देने के लिए ट्विटर का सहारा लिया, यह कहते हुए कि क्रिकेट के महान खिलाड़ी बहुत जल्द चले गए।

हरभजन ने ट्वीट किया, “एंड्रयू साइमंड्स के आकस्मिक निधन के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं। बहुत जल्द चला गया। परिवार और दोस्तों के प्रति हार्दिक संवेदना। दिवंगत आत्मा के लिए प्रार्थना। #RIPSymonds,” हरभजन ने ट्वीट किया।

करिश्माई ऑलराउंडर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 26 टेस्ट खेले, जिसमें उन्होंने 40.61 की औसत से 1,462 रन बनाए और अपनी ऑफ स्पिन और मध्यम गति से 24 विकेट लिए।

जनवरी 2008 में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच श्रृंखला के दूसरे टेस्ट के दौरान, साइमंड्स ने पहली पारी में नाबाद 162 रन बनाए जिससे मेजबान टीम को 122 रन से जीत मिली।

हालांकि, बाद में यह टेस्ट ‘मंकीगेट अफेयर’ को लेकर विवादों में घिर गया। साइमंड्स ने हरभजन पर उन्हें ‘बंदर’ कहने का आरोप लगाया, जिससे दोनों पक्षों के बीच वाकयुद्ध छिड़ गया। वास्तव में, भारत ने स्पिनर को शुरू में तीन मैचों के लिए निलंबित किए जाने के बाद दौरे को रद्द करने और स्वदेश लौटने की धमकी भी दी थी।

साइमंड्स ने तब शिकायत दर्ज कराई थी कि हरभजन ने उन्हें नस्लीय रूप से प्रताड़ित किया था। यह मामला मैच रेफरी माइक प्रॉक्टर के पास चला गया, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने खिलाड़ी के निलंबन पर विरोध दर्ज कराया।