आ रहा एंड्रॉइड का एक ऐसा अपडेट, नए हो जाएंगे दुनियाभर के ये स्मार्टफोन, क्या आपके फ़ोन मिलेगी सुविधा!

गूगल पिक्सल डिवाइसेस के लिए अपडेट को आगे बढ़ाने की योजना बना रही है, जो अगले कुछ सप्ताह में देखने को मिल सकता है।

एंड्रॉइड हमेशा अपने नए अपडेट के साथ बाज़ार में उतरता है, आपको बता दें किमहीनों की बीटा टेस्टिंग के बाद, गूगल ने आधिकारिक तौर पर एंड्रॉइड के अगले वर्जन- Android 12 को जारी कर दिया है। कंपनी ने एंड्रॉइड 12 के सोर्स कोड को AOSP (एंड्रॉइड ओपन सोर्स प्रोजेक्ट) में छोड़ दिया है और गूगल पिक्सल डिवाइसेस के लिए अपडेट को आगे बढ़ाने की योजना बना रही है, जो अगले कुछ सप्ताह में देखने को मिल सकता है।

आपको बता दें कि एंड्रॉइड 12 एंड्रॉइड ओएस में अगला प्रमुख रिलीज़ है। यह अपडेट विजुअल रिवैम्प के साथ आता है जिसमें नई मटीरियल यू थीम, एक रिडिजाइन नोटिफिकेशन, एक नया प्राइवेसी डैशबोर्ड, प्राइवेसी इंडिकेटर्स और भी बहुत कुछ शामिल है। एंड्रॉइड 12 फीचर्स का एक पावर-हाउस है, लेकिन सवाल यह है कि एंड्रॉइड 12 आपके स्मार्टफोन पर कब आएगा?

वैसे तो गूगल ने “आधिकारिक तौर पर” एंड्रॉइड 12 जारी किया है। अपडेट सितंबर में जारी पांचवें बीटा के बाद आता है। हालांकि सोर्स को AOSP पर डाल दिया गया है, पिक्सेल डिवाइसेस को अभी तक एंड्रॉइड 12 का अपना पहला स्टेबल अपडेट प्राप्त नहीं हुआ है। एक बार जब गूगल पिक्सल डिवाइस पर आधिकारिक अपडेट रोल आउट हो जाता है, तो हमारे पास कई स्मार्टफोन निर्माता होंगे जो एंड्रॉइड 12 रोलआउट के लिए अपनी योजनाओं के साथ आएंगे।

बताते चले कि साल के अंत तक, हमारे पास ओप्पो, श्याओमी, वनप्लस आदि से कई एंड्रॉइड -12 बेस्ड स्कीन तैयार होंगी। गूगल के अनुसार, सैमसंग, वनप्लस, ओप्पो, रियलमी, टेक्नो, वीवो और श्याओमी को इस साल के बाद एंड्रॉइड 12 मिलेगा।आपके डिवाइस के लिए एंड्रॉइड 12 अपडेट कब आएगा यह पूरी तरह से आपके स्मार्टफोन निर्माता पर निर्भर करेगा। कुछ को लेटेस्ट अपडेट जारी करने की जल्दी होती है जबकि अन्य को पूरा एक साल लग जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *