बाबर आजम का एक और कमाल, गेल का तोड़ा रेकॉर्ड, विराट को भी छोड़ा पीछे

न्यूजीलैंड के विरूद्ध द्विपक्षीय श्रंखला कैंसिल होने के पश्चात पाकिस्तान के बड़े सितारे इस घरेलू टूर्नमेंट में खेल रहे हैं

पाक क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने बीते कल को एक और सफलता अपने नाम कर ली। पाक कप्तान ने सबसे छोटे फॉर्मेट में सबसे तेजी से सात हजार रन पूरे करने वाले बैट्समैन बन गए। उन्होंने नैशनल T20 कप के मैच में ये उपलब्धि हासिल की।

kohli babr

न्यूजीलैंड के विरूद्ध द्विपक्षीय श्रंखला कैंसिल होने के पश्चात पाकिस्तान के बड़े सितारे इस घरेलू टूर्नमेंट में खेल रहे हैं। इस टूर्नमेंट में पाकिस्तानी क्रिकेटर T20 वर्ल्ड की तैयारी कर रहे हैं। नेशनल T20 कप में सेंट्रल पंजाब की कप्तानी कर रहे आजम ने सदर्न पंजाब के विरूद्ध इस मैच मेतेज-तर्रार बैटिंग की और पचासा जड़ दिया।

आपको बता दें कि आजम ने 187वीं पारी में क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में सात हजार रन का आंकड़ा पार किया। बाबर की 59 रन की पारी की सहायता से उनकी टीम ने जीत हासिल की। ये सदर्न पंजाब की टूर्नमेंट में निरंतर छठी हार थी। इसके साथ ही बाबर आजम ने क्रिस गेल और विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया।

जानकारी के मुताबिक यूनिवर्सल बॉस ने 192 पारियों में पांच हजार रन पूरे किए। आजम, नैशनल T20 कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैट्समैन हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *