पुलिस की कलई खोलते हुए हिंदुस्तान समाजवादी प्रजातंत्रिक सेना ने खोला मोर्चा!

उत्तर प्रदेश॥ विभिन्न मांगों को लेकर हिंदुस्तान समाजवादी प्रजातंत्र सेना के कार्यकर्ताओ ने मोर्चा खोल दिया है।निष्क्रिय पुलिसिंग से छुब्ध संगठन के पदाधिकारियों ने नवागत पुलिस अधीक्षक को दिए गए सात बिंदुओं पर कठोर कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

पहला प्रकरण थाना गोसाईगंज क्षेत्र के सिरोली गांव निवासी एक किशोरी के अपहरण कांड से जुड़ा है। लम्बा वक्त बीतने के बावजूद अभी तक अभियुक्त गणों की गिरफ्तारी नहीं होने पर शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की गई।प्रकरण में प्राथमिकी में धारा 363 366 लगा हुआ है।पास्को एक्ट अभी तक पुलिस ने नहीं लगाया है।इस मामले में किशोरी का अपहरण करने में वांछित अभियुक्तों को संरक्षण देने वाले पर भी मुकदमा नहीं दर्ज किया है। संगठन मांग की है अपहरण कांड में वारदात के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार किया जाए।

पासपोर्ट सत्यापन के नाम पर करीब ₹3000 की अवैध वसूली की जा रही है।रिपोर्ट में पारदर्शिता बरतने और पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई किए जाने की मांग की गई।इतना ही नहीं वसागन फतेहपुर बड़ी बस्ती में अवैध शराब बेचने का धंधा जोरों पर है। जिस पर तत्काल कार्रवाई किए जाने की मांग की गयी है।

पढ़िए-सत्ता में आते ही खोया होश, बार बालाओं के साथ खूब हुआ ‘तमंचे पर डिस्को’

थाना क्षेत्र में अवैध नशीले पदार्थों का कारोबार खुलेआम हो रहा है।हिंदुस्तान समाजवादी प्रजातंत्र सेना के पदाधिकारियों ने मांग की है कि तत्काल नशे के काले धंधे पर रोक लगाई जाए।संगठन ने कहा है कि रात में लूट घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही। ज्ञापन में कहा है कि यदि उपरोक्त बिंदुओं पर कार्रवाई नहीं होती है तो आगामी 29 जनवरी को संगठन बड़ा आंदोलन छेड़ेगा। जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी शासन और प्रशासन की होगी।

संगठन के राष्ट्रीय संयोजक एड कुलदीप यादव जनवादी के पर्यवेक्षत्व व जिला अध्यक्ष आलोक रंजन के नेतृत्व में 25 सदस्यीय प्रतिनिधि मण्डल जनपद में ब्याप्त पुलिसिया कार्यशैली व घोर अनियमितता के विरोध में पुलिस अधीक्षक को सौंपा 7 सूत्रीय माँग पत्र थाना गोसाईगंज व मोतिगरपुर ,जयसिंहपुर में हो रही है।

बेरोजगार नौजवानों व छात्रों से चरित्र प्रमाणपत्र सत्यापन व पासपोर्ट आवेदन सत्यापन में वसूली प्रतिनिधि मण्डल में संगठन के संरक्षक रामजी वर्मा ,जिला सचिव सुरेन्द्र वर्मा मीडिया प्रभारी, विवेक प्रियदर्शी जिला महासचिव ,अमित जिला कमेटी सदस्य ,महेन्द्र पाल, किशन सोनी,दुर्गेश रवि प्रजापति ,राजमणि कृष्णान्नद आदि रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close