ओवैसी ने दिया चौंकाने वाला बयान- लव जिहाद पर कानून बनाने वाले पहले इसको करें खत्म ॰॰॰

असद ओवैसी ने कहा लव जिहाद पर कानून बनाने वाले पहले स्पेशल मैरिज एक्ट करें खत्म

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख व सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने अपने चुनाव के दौरान एक बार फिर लव जिहाद पर कानून बनाने वालों को राज्यों के संविधान पढ़ने की नसीहत दी है।

अपने चुनाव प्रचार के दौरान सोमवार को ओवैसी ने भारतीय जनता पार्टी पर सांप्रदायिकता फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि यदि लव जिहाद को लेकर कोई कानून बनना है तो स्पेशल मैरिज एक्ट को खत्म करना पड़ेगा अन्यथा भाजपा का नफरतभरा दुष्प्रचार नहीं चलेगा। लव जिहाद जैसे कानून संविधान के अनुच्छेद 14 से 21 का उल्लंघन है।

भाजपा बेरोजगार युवाओं को भटकाना चाहती है। नगर निगम के चुनावी अभियान के दौरान ओवैसी ने केंद्र सरकार को निशाना बनाते हुए कहा कि हैदराबाद के बाढ़ प्रभावितों के लिए केंद्र ने क्या सहयोग दिया है। आज ओवैसी को अपने जनसंपर्क के दौरान कई पुरानी बस्तियों में जनता के आक्रोश का सामना करना पड़ा।

गौरतलब है कि शादी के लिए जबरन धर्मांतरण कराने अथवा कथित रूप से लव जिहाद को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा, हिमाचल व कर्नाटक सहित अन्य भाजपा शासित राज्यों में लव जिहाद पर कानून बनाने की बात चल रही है। विपक्षी दलों को इस लव जिहाद कानून को लेकर भाजपा पर हमला करने का मौका मिल गया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *