Astro: जीवन बदल देंगे ये ज्योतिष के ये आसान उपाय, आप भी आजमा कर देखें

अगर आप पॉजिटिव एनर्जी से परिपूर्ण हैं तो आपको हर कदम पर सफलता मिलेगी। ज्योतिषी बताते हैं कि सकारात्मक ऊर्जा हमारे...

अगर आप पॉजिटिव एनर्जी से परिपूर्ण हैं तो आपको हर कदम पर सफलता मिलेगी। ज्योतिषी बताते हैं कि सकारात्मक ऊर्जा हमारे जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाती है। वास्तु में बताये गए कुछ आसान से उपायों को अपनाकर जीवन में आने वाली तमाम परेशानियों से से मुक्ति पाई जा सकती है और जीवन में सकारात्मक बदलाव लाया जा सकता है। आइए जानते हैं क्या है वे उपाय…

positive energy

अपने घर या प्रतिष्ठान में रोजाना सुबह-शाम कर्पूर जलाएं। ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और निगेटिव एनर्जी दूर होती है। ज्योतिषी बताते हैं कि हर दिन सुबह स्नान आदि से निवृत्त होकर तांबे के लोटे में पानी भरकर और उसमें शक्कर मिलाकर सूर्यदेव को अर्घ्य देने से भाग्योदय होता है और पॉजिटिविटी मिलती है। प्रतिदिन पशुओं को भोजन करना भी शुभ होता है। पीपल, बरगद, नीम और केले की जड़ में नित्य प्रति जल अर्पण करने से जीवन में सकारात्मकता आती है।

चींटी, पक्षी, गाय, कुत्ता, कौवा आदि के लिए अन्न-जल की व्यवस्था अवश्य करने से शुभ फल मिलता है। घर से निकलने से पहले माथे पर चंदन या केसर का तिलक लगाना भी शुभ फलदायक होता है। अगर हर कार्य में बाधा आ रही है लगे तो घर की सीढ़ियों, द्वार या फिर रसोई में एक-एक कर्पूर की बट्टी रख दें। कहते हैं ऐसा करने से वास्तु दोष का असर कम होता है। साथ ही आप अपने पर्स में शनि यंत्र रख सकते हैं या फिर इसे गले में धारण कर सकते हैं।

बुधवार के दिन कन्याओं को हरे वस्त्र या हरी चूड़ियों का दान करने से भी हर काम में सफलता मिलने लगती है। सदैव हनुमान जी का स्मरण करते रहने से बाधा दूर हो जाती है। किसी विशेष अवसर पर या त्योहार पर शिक्षक या मंदिर के पुजारी को पीला वस्त्र, धार्मिक पुस्तक, पीले खाद्य पदार्थ दान करने से पॉजिटिव एनर्जी मिलती है। किसी भी नए कार्य का शुभारंभ करने से पहले भगवान श्रीगणेश की स्तुति करनी चाहिए। पीली सरसों के तेल में हल्दी मिलाएं और उस तेल का दीपक घर में जलाएं। ऐसा करने से शत्रु बाधा दूर होती है।