Astro Tips: इन खास चीजों को तकिये के नीचे रखने से दूर होते हैं ग्रहों के दोष

नई दिल्ली: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बिस्तर या तकिये के नीचे कुछ खास चीजें रखने से भी ग्रहों के दोष दूर हो सकते हैं. जी हाँ, ऐसे में आज हम लाए हैं कुछ ऐसे उपाय जिनसे आप सूर्य से लेकर शनि तक सभी ग्रहों का शुभ फल प्राप्त कर सकते हैं. आइए बताते हैं।

1. कहा जाता है कि अगर कुंडली में सूर्य अशुभ हो तो पलंग के नीचे तांबे के बर्तन में या तकिए के नीचे लाल चंदन में पानी रखना चाहिए. इससे लाभ होता है।

2. आपको बता दें कि यदि कुंडली में चंद्रमा की स्थिति ठीक नहीं है तो बिस्तर के नीचे चांदी के बर्तन में जल रखें। वहीं अगर आप ऐसा नहीं कर सकते हैं तो तकिए के नीचे चांदी की अंगूठी रखकर सो सकते हैं।

3. मंगल के कारण जीवन में परेशानियां आने लगी हो तो पलंग के नीचे कांसे के बर्तन में पानी रखना चाहिए या तकिये के नीचे सोने-चांदी के आभूषण भी रखना चाहिए।

4. बुध से संबंधित शुभ फल प्राप्त करने के लिए तकिये के नीचे सोने का कोई छोटा आभूषण जैसे अंगूठी या बाली रखने से लाभ मिलता है।

5. यदि गुरु के कारण जीवन में परेशानी आ रही हो तो पानी से भरा पीतल का बर्तन पलंग के नीचे रखें या हल्दी की एक गांठ को पीले कपड़े में बांधकर तकिये के नीचे रख दें। फ़ायदा मिलेगा।

6. यदि शुक्र ग्रह अशुभ फल दे रहा हो तो तकिये के नीचे चांदी की मछली रखें या पलंग के नीचे पानी से भरा चांदी का बर्तन रखें। फ़ायदा मिलेगा।

7. शनि के लिए लोहे के बर्तन में पानी भरकर पलंग के नीचे रखें या तकिये के नीचे लोहे की अंगूठी या नीलम पत्थर रखें, लाभ होगा।