astrology remedies: काम में आ रही है बाधा को दूर करने के लिए रोजाना सुबह कर ले ये उपाय, मिलने लगेगी सफलता

हर इंसान अपने जीवन में खुशियां और सफलता चाहता है। (astrology remedies) इसके लिए वह दिन रात मेहनत भी करता है लेकिन कई बार...

हर इंसान अपने जीवन में खुशियां और सफलता चाहता है। (astrology remedies) इसके लिए वह दिन रात मेहनत भी करता है लेकिन कई बार काफी प्रयास के बावजूद उसे सफलता नहीं मिल पाती। ऐसे में मनुष्य काफी निराश जाता है। आज हम आपको ज्योतिष के कुछ उपाय बताएंगे जिन्हें अपनाने से सभी बिगड़े काम अपने आप बनने लगेंगे। मान्यता है कि कुछ नियमों का पालन करने से जीवन में सुख-समृद्धि आने लगती है और सभी कार्य सुचारु रूप से चलने लगते हैं। आइए जानते हैं क्या हैं वो उपाय।

astrology remedies

हथेली के करें दर्शन

कहते हैं कि प्रातः उठते ही सबसे पहले अपने हाथों कि हथेलियों देखना शुभ होता है। (astrology remedies)मान्यता ये हैं कि इंसान की हथेली में ब्रह्म, लक्ष्मी और सरस्वती का वास होता है। हथेली को देखते समय इस मंत्र का जाप करना चाहिए- कराग्रे वसते लक्ष्मी: करमध्ये सरस्वती। करमूले स्थितो ब्रह्मा प्रभाते करदर्शनम्। कहते हैं जब व्यक्ति पूरे विश्वास के साथ अपने हाथों को देखता है, तो उसे विश्वास हो जाता है कि उसके शुभ कर्मों में देवता भी सहायक होंगे। ऐसे व्यक्ति पर मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की कृपा सदैव बनी रहती है।

माता-पिता का अभिवादन

सुबह सबसे पहले उठकर अपने माता-पिता के पैर छूने चाहिए। कहते हैं कि माता-पिता का आशीर्वाद सभी बिगड़े कार्यों को बना देता और जातक पर हमेशा ईश्वर की कृपा भी बनी रहती है। (astrology remedies)

सूर्य देव को नमस्कार (astrology remedies)

धार्मिक मान्यता है कि उदयगामी सूर्य की आराधना शुभ फलदायक होती है। सुबह उठकर अगर ॐ सूर्याय नमः मंत्र का जाप करके सूर्यदेव को अर्घ्य देने और उन्हें प्रणाम करने से सकरात्मक ऊर्जा प्राप्त होती है।

गाय की रोटी

ज्योतिषशास्त्र में गाय की पूजा की जाती है। ज्योतिषशास्त्र (astrology remedies) में कहा गया है कि घर में बनने वाली पहली रोटी गाय की और आखिरी रोटी कुत्ते को देना शुभ फलदायी होता है। अगर आप भी घर में बनने वाली पहली रोटी गाय को खिलाएंगे तो आपके जीवन में आ रही समस्याएं दूर होगी और सफलता मिलेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close