अभी-अभी- उपराष्ट्रपति पर हुआ आतंकी हमला, ब्लॉस्ट से गाड़ी के उड़े चिथड़े, इतने लोगों की हुई दर्दनाक मौत

उपराष्ट्रपति के काफिले को लक्ष्य कर किया गया हमला, 2 लोगों की मौत, उपराष्ट्रपति सुरक्षित

काबुल॥ अफगानिस्तान में बुधवार तड़के उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह के काफिले को लक्ष्य कर हमला किया गया। हालांकि इस हमले में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि उपराष्ट्रपति सालेह सुरक्षित हैं।

blast

सालेह के मीडिया कार्यालय के अध्यक्ष रजवान मुराद ने कहा कि सालेह को नुकसान नहीं हुआ है। आतंकवादी हमला असफल हुआ है और सालेह ठीक और सुरक्षित हैं। आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता तारेक आरिआन ने कहा है कि आंतरिक रिपोर्ट से पता लगा है कि इस धमाके में दो लागों की मौत हो गई है जबकि अन्य 12 लोग घायल भी हुए हैं।

नाम ना बताने की शर्त पर सालेह के एक सहयोगी ने बताया कि सालेह जैसे ही घर से बाहर कार्यालय की ओर निकले उसी समय सालेह के काफिले को एक आत्मघाती हमलावर ने लक्ष्य कर हमला कर दिया। एक दुकानदार अबदुल्लाह ने बताया कि धमाका बहुत तेज था, जिससे एक सिलेंडर की दुकान में भी आग लग गई ।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी पिछले साल राष्ट्रपति चुनावों से पहले सालेह पर हमला हुआ था। बंदूकधारियों और आत्मघाती हमलावर ने सालेह के काबुल स्थित कार्यालय पर हमला कर दिया था। इस हमले में 20 लोगों की मौत हो गई थी, जिनमें ज्यादातर आम नागरिक थे। साथ ही 50 लोग घायल भी हुए थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *