ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने की इस भारतीय बल्लेबाज की तारीफ, जानें क्या कहा

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत की तारीफ करते हुए कहा कि वह एक ऐसे बल्लेबाज हैं, जो अपने खेल को अच्छी तरह से जानते हैं।

सिडनी। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत की तारीफ करते हुए कहा कि वह एक ऐसे बल्लेबाज हैं, जो अपने खेल को अच्छी तरह से जानते हैं। साथ ही कमिंस ने यह भी कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम अगली बार जब भारतीय टीम के सामने होगी तो पंत के लिए अपनी योजना तैयार करेगी।

Pat Cummins and Rishabh Pant

चौथे टेस्ट में 89 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी

पंत ने जनवरी में गाबा में खेले गए चौथे टेस्ट में 89 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी। पंत ने सिडनी टेस्ट में भी 97 रनों की पारी खेली थी और टेस्ट मैच ड्रा कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। पंत ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट की पहली पारी में 91 रन बनाए थे, हालांकि, भारत को इस मैच में 227 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।
कमिंस ने सिडनी टेस्ट को याद करते हुए कहा, “यह सिक्के के दो पहलू की तरह है, क्योंकि दोनों ही टेस्ट मैचों में जब पुजारा बल्लेबाजी कर रहे थे तो मैच बहुत धीमी गति से चल रहा था, लेकिन जब पंत बल्लेबाजी करने आये तो मैच में जान आ गई।”

पंत एक ऐसे खिलाड़ी हैं,जो अपने दम पर किसी भी समय मैच को बदल सकते

उन्होंने आगे कहा, “पंत एक ऐसे खिलाड़ी हैं,जो अपने दम पर किसी भी समय मैच को बदल सकते हैं। वह वास्तव में अपने खेल को जानते हैं। वह जानते हैं कि कब आक्रमण करना है और उसके स्कोरिंग क्षेत्र क्या हैं, इसलिए अगली श्रृंखला से पहले हमें उनपर थोड़ा होमवर्क करने की आवश्यकता होगी।”
 भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में आठ विकेट से पहला टेस्ट गंवा दिया था और कप्तान विराट कोहली भी पितृत्व अवकाश पर घर लौट आए थे। हालांकि, इसके बाद भारतीय टीम ने अजिंक्य रहाणे के नेतृत्व में मेलबर्न टेस्ट जीतकर श्रृंखला 1-1 की बराबरी की। इसके बाद सिडनी में खेला गया टेस्ट ड्रा रहा और फिर ब्रिस्बेन में मैच जीतने के साथ ही श्रृंखला 2-1 से अपने नाम कर ली।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *