इस पाकिस्तानी बल्लेबाज ने एक शतक से बना डाले 5 करिश्माई रिकॉर्ड, विराट कोहली तो अब करीब भी नहीं

बाबर ने 139 गेंदों में करियर का सर्वश्रेष्ठ 158 रन बनाकर पाकिस्तान को एजबेस्टन में 331/9 के शानदार स्कोर पर पहुंचाया

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने मंगलवार को तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड के विरूद्ध संभावित मैच जिताऊ शतक के साथ वापसी की। बाबर ने 139 गेंदों में करियर का सर्वश्रेष्ठ 158 रन बनाकर पाकिस्तान को एजबेस्टन में 331/9 के शानदार स्कोर पर पहुंचाया।

babar azam and virat kohli

चल रही श्रृंखला में जुड़वां विफलताओं के बाद, बाबर ने एकदिवसीय क्रिकेट में अपना 14वां शतक (81 पारी) बनाया। वह पारी के मामले में 14 एकदिवसीय शतक बनाने वाले सबसे तेज बल्लेबाज बन गए।

इस दस्तक के सौजन्य से, 26 वर्षीय ने अद्वितीय रिकॉर्ड हासिल करने के लिए हाशिम अमला, डेविड वार्नर और भारत के कप्तान विराट कोहली के कई आधुनिक महान खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है। बाबर से पहले, अमला 14 एकदिवसीय शतक बनाने वाले सबसे तेज थे, प्रोटिया ने लैंडमार्क तक पहुंचने के लिए 84 पारियां लीं, जबकि वार्नर ने इसे हासिल करने के लिए 98 पारियां लीं।

कोहली, जिनके साथ अक्सर बाबर की तुलना की जाती रही है, ने 50 ओवर के प्रारूप में 14 शतक बनाने के लिए 103 पारियां खेली हैं। ये बाबर का सर्वोच्च एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय स्कोर भी था। बाबर की इस दस्तक ने उन्हें इंग्लैंड के विरूद्ध एकदिवसीय मैच में पाकिस्तान के बल्लेबाज के लिए सर्वोच्च स्कोर दर्ज करते हुए भी देखा। बाबर वर्तमान में ICC की ODI प्लेयर रैंकिंग में नंबर एक रैंक वाले बल्लेबाज भी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *