बाबर आजम ने विराट कोहली को पछाड़ा बने नंबर-1 वनडे बल्लेबाज, ऐसे हासिल ये उपलब्धि

वहीं,बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने करियर के सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 11वें स्थान जर पहुंच गए हैं

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने ICC एकदिवसीय रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली की बादशाहत खत्म करते हुए शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। बाबर पाकिस्तान के सिर्फ चौथे ऐसे बैट्समैन हैं, जो वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे हैं।

BABAR AZAM

दक्षिण अफ्रीका के विरूद्ध सेंचुरियन में ICC मेंस क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग सीरीज़ के आखिरी मैच में 82 गेंदों पर 94 रन की मैच जीताऊ पारी खेलने वाले 26 वर्षीय बाबर के 865 रेटिंग अंक हैं और वह दूसरे नंबर पर काबिज कोहली से आठ अंक आगे हैं।

कोहली के 1,258 दिन के वर्चस्व को खत्म करते हुए बाबर ज़हीर अब्बास (1983-84), जावेद मियांदाद (1988-89), और मोहम्मद यूसुफ (2003) के बाद चौथे पाकिस्तानी बल्लेबाज हैं जो शीर्ष पर पहुंचे हैं। टेस्ट रैंकिंग में बाबर छठें और टी-20 रैंकिंग में तीसरे स्थान पर हैं।

बाएं हाथ के सलामी पाकिस्तानी बल्लेबाज फखर जमान एकदिवसीय रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं,बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने करियर के सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 11वें स्थान जर पहुंच गए हैं,जबकि बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज ने 29 स्थानों की छलांग लगाई है और वे 96वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर एंडिले फेहलुकवायो ने 11 स्थानों की छलांग लगाई है और वे 83 वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि कप्तान टेम्बा बावुमा 88 वें से 86 वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *