इस बल्लेबाज के नाम दर्ज हुआ न्यूजीलैंड के लिए सबसे तेज T20 शतक बनाने का रिकॉर्ड, जानें नाम

न्यूजीलैंड के मध्यक्रम के बल्लेबाज ग्लेन फिलिप ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में आतिशी शतकीय पारी खेल एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है।

न्यूजीलैंड के मध्यक्रम के बल्लेबाज ग्लेन फिलिप ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में आतिशी शतकीय पारी खेल एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है। फिलिप ने इस मुकाबले में 51 गेंदों पर 108 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली। उन्होंने 46 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। इसी के साथ फिलिप के नाम न्यूजीलैंड के लिए सबसे तेज टी20 शतक बनाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

Philip

फिलिप 46 गेंद पर टी20 शतक बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज हैं। दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस और भारत के केएल राहुल के नाम इतने ही गेंद में शतक हैं। सबसे तेज टी20 शतक में दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर और भारत के रोहित शर्मा और चेक रिपब्लिक के सुदेश विक्रमासेकरा का नाम है। इन तीनों ने महज 35 गेंद पर टी20 क्रिकेट में अंतरराष्ट्रीय शतक बनाया है।

बता दें कि न्यूजीलैंड ने दूसरे टी-20 मैच में वेस्टइंडीज को 72 रनों से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली। न्यूजीलैंड ने पहला मैच 5 विकेट से जीता था। न्यूजीलैंड ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में ग्लेन फिलिप (46 गेंद 108 रन) के तूफानी शतक की बदौलत 3 विकेट पर 238 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम निर्धारित 20 ओवरों 9 विकेट पर 166 रन ही बना सकी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *