Milk के साथ कभी न खाएं ये 3 चीजें, जा सकती है जान

हमारे जिस्म के लिए Milk बहुत लाभदायक होता है। दूध में सारे मिनरल्स और विटामिन्स होते है। इसी वजह से आयुर्वेद से लेकर विज्ञान तक में दूध को संपूर्ण आहार कहा गया है।

हमारे जिस्म के लिए दूध (Milk) बहुत लाभदायक होता है। दूध (Milk) में सारे मिनरल्स और विटामिन्स होते है। इसी वजह से आयुर्वेद से लेकर विज्ञान तक में दूध को संपूर्ण आहार कहा गया है। परन्तु इसके बाद भी क्या आपको पता है दूध पीते समय भी कई चीजों का ध्यान रखा जाता है ऐसी कई चीजे है जिसे हम मिल्क के साथ नहीं ले सकते। तो आईये जातने हैं उन 3 चीजों के बारे में जिसे दूध के साथ कभी नहीं खाना चाहिए।

  • दूध (Milk) के साथ कभी भी मूंग दाल नहीं खानी चाहिए। जिसमें गाजर, शकरकंद, आलू, तेल, दही, नारियल, लहसुन आदि चीजे शामिल है। इन खाद्य पदार्थों को दूध के साथ खाने के लिए दो घंटे के वक्त का अंतर होना चाहिए। उड़द की दाल दूध के साथ खाने से हार्टअटैक का खतरा बढ़ता है।

 

  • मिल्क (Milk) को कभी भी मछळी के साथ नहीं पीना चाहिए। मछली बहुत गर्म होती है। इस वजह से दूध और मछली का एक साथ सेवन करने की वजह से कई तरह की बीमारियां लग जाती है। ऐसा करने से सफेद दाग, गैस और एलर्जी की परेशानी हो सकती है।

 

  • मिल्क (Milk) के साथ संतरा और अनानान का सेवन करना भी बहुत भयावह है। दूध के साथ केला खाना आम बात है परन्तु ध्यान रहें कि दूध और केला खाने से आपके जिस्म में कई परेशानियां आती है। बता दें कि केला कफ बढ़ाता है और दूध भी कफ बढ़ाता है। दोनों को एक साथ खाने से कफ बढ़ता है तथा पाचन क्रिया पर असर पड़ता है।
जाने कौन सा दूध है बच्‍चों के लिए फायदेमंद गाय या भैंस?
स्वास्थ्य को बर्बाद कर देती हैं सवेरे की ये दो आदतें, आखिरी वाली बहुत डेंजरस
इन लोगों के लिए धीमे जहर की तरह काम करता है दूध, जान लें ये जरूर बातें
यहां 21 रुपए में जिस्म बेच रहीं लड़कियां, इनकी मजबूरी जानकर होगा अफसोस

महिला ने प्राइवेट पार्ट में दबा रखा था कुछ ऐसा, पुलिस ने देखा तो उड़ गए होश

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *