अमेरिका पर अब कभी आतंकी हमला नहीं होगा, जानें राष्ट्रपति बाइडन ने ऐसा क्यों कहा

बाइडन ने एक बयान जारी कर कहा कि तत्कालीन प्रेसिडेंट बराक ओबामा ने उन्हें राष्ट्रीय सुरक्षा दल के सदस्यों के साथ उस समय बुलाया था और इस कार्रवाई को उन्होंने लाइव देखा था।

न्यूयॉर्क॥ अमेरिका के प्रेसिडेंट जो बाइडन ने कहा है कि अमेरिका पर अब कभी फिर से आतंकी हमला नहीं होगा। बाइडन ने यह बात अलकायदा आतंकी ओसामा बिन लादेन को मारने के दस वर्ष पूरे होने के अवसर पर कही।

biden

बाइडन ने कहा कि अमेरिका अपनी इस प्रतिबद्धता पर कायम है कि अब इस देश पर कोई दूसरा आतंकी हमला नहीं होगा और अमेरिकी लोग सुरक्षित रहेंगे।

प्रेसिडेंट बाइडन ने कहा कि वे उस क्षण को कभी नहीं भूलेंगे जब 2011 को व्हाइट हाउस के सिचुएशन रूम में अमेरिकी सेना के हाथों ओसामा बिन लादेन को मार गिराते हुए दिखाया गया था। उस समय बाइडन उप प्रेसिडेंट थे। बाइडन ने एक बयान जारी कर कहा कि तत्कालीन प्रेसिडेंट बराक ओबामा ने उन्हें राष्ट्रीय सुरक्षा दल के सदस्यों के साथ उस समय बुलाया था और इस कार्रवाई को उन्होंने लाइव देखा था।

बाइडन ने लादेन को ढूंढ निकालने वाले अमेरिकी गुप्तचरों की तारीफ करते हुए कहा कि उस समय अमेरिकी प्रेसिडेंट बराक ओबामा ने साहस का परिचय देते हुए प्रशिक्षित अमेरिकी दल बल की सहायता से ओसामा को सबक सिखाया था।

अलकायदा सरगना ओसामा 11 सितंबर, 2001 को अमेरिका पर किए आतंकी हमले के बाद इंसाफ से दस सालों तक बचता रहा, लेकिन अमेरिका के विशेष ऑपरेशन के दौरान एक मई, 2011 को पाकिस्तान के एबटाबाद में उसे मार गिराया गया।

बतादें कि सितंबर 2001 को अमेरिका में सबसे बड़ी आतंकी घटना में तीन हजार लोगों की जान गई थी। यह हमला अमेरिका में न्‍यूयार्क के प्रसिद्ध वर्ल्ड ट्रेड सेंटर समेत चार महत्वपूर्ण जगहों पर हुआ था। इस हमले में केवल अमेरिका ही नहीं बल्‍कि दुनियाभर के नागरिक मारे गए। अल कायदा के कुख्‍यात आतंकी ओसामा बिन लादेन ने यह हमला किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *