बाइडेन ने लिया बड़ा फैसला, पूरे अमेरिका में 19 अप्रैल से होने जा रहा है ये

उन्होंने ये भी कहा कि महामारी अभी खत्म नहीं हुई है। अभी हमें बहुत से कार्य करने हैं। हम अभी भी इस वायरस के विरूद्ध जिंदगी और मौत की दौड़ में हैं।

न्यूयॉर्क॥ अमेरिका के प्रेसिडेंट जो बाइडेन ने निर्णय लिया है कि 19 अप्रैल से 18 साल और उससे ज्यादा उम्र के हर शख्स को वैक्सीन लगाई जाएगी। दरअसल पहले इसकी शुरुआत 1 मई से होनी था किंतु अब बाइडेन ने इसे दो हफ्ते पहले शुरू करने की घोषणा की है। उन्होंने ये भी कहा कि महामारी अभी खत्म नहीं हुई है। अभी हमें बहुत से कार्य करने हैं। हम अभी भी इस वायरस के विरूद्ध जिंदगी और मौत की दौड़ में हैं।

joi biden

बाइडेन ने कहा कि कोविड-19 महामापी के नए वेरिएंट के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और यह वायरस बहुत तेजी से फैल रहा है। महामारी खतरनाक बनी हुई है। साथ ही लोगों को प्रेरित किया जा रहा है कि वह बार-बार हाथ धोएं, मास्क पहनकर रखें और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करें।

अमेरिकी सरकार ने बताया कि उनके प्रशासन की योजना के मुताबिक पहले 100 दिनों में वैक्सीन की 200 मिलियन डोज वितरित करने का लक्ष्य रखा गया है। उपप्रेसिडेंट कमला हैरिस और उनके पति डफ एमहौफ ने मंगलवार को कोरोना वैक्सीन का प्रचार करने में बिताया। उन्होंने टीकाकरण केन्द्रों का दौरा किया। हैरिस ने शिकागो और एमहौफ ने यकीमा वॉशिंगटन का दौरा भी किया

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *