सुरक्षाबलों का आतंक पर बड़ा प्रहार, अनंतनाग में मार गिराए इतने आतंकी, कई को घेरा

अनंतनाग जिले के शालगुल श्रीनगुफवारा के जंगल में बुधवार को सुबह हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चार आतंकवादियों को मार गिराया है।

अनंतनाग। अनंतनाग जिले के शालगुल श्रीनगुफवारा के जंगल में बुधवार को सुबह हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चार आतंकवादियों को मार गिराया है। आतंकवादियों के शवों के साथ हथियार भी बरामद किए गए हैं।
BSF INDIAN ARMY
जंगल में अन्य आतंकवादियों की मौजूदगी की आशंका के चलते फिलहाल तलाशी अभियान जारी है। अनंतनाग जिले में एहतियात के तौर पर मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। इस बीच, कानून-व्यवस्था कायम रखने के लिए आसपास के क्षेत्रों में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

शालगुल श्रीनगुफवारा के जंगल में छिपे थे आतंकी

बुधवार सुबह पुलिस को शालगुल श्रीनगुफवारा के जंगल में आतंकवादियों के मौजूद होने की सूचना मिली। इस पर सेना की तीन आरआर, सीआरपीएफ तथा एसओजी की संयुक्त टीम ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी करके तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान क्षेत्र में छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों को पास आते देखकर गोलीबारी की, जिसके बाद से मुठभेड़ शुरू हो गई है।
इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चार आतंकवादियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकवादियों की फिलहाल पहचान नहीं हो पाई है। सुरक्षाबलों क्षेत्र में फिलहाल तलाशी अभियान चला रहे हैं।  सीआरपीएफ सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक अनंतनाग में चल रही मुठभेड़ स्थल पर अभी और भी आतंकवादी घिरे हो सकते हैं।
इससे पहले 19 फरवरी को श्रीनगर के बारजुल्ला के बघात में हुए आतंकवादी हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। इसी दिन एक अन्य एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया था। 19 तारीख को ही बडगाम में एक अन्य एनकाउंटर में एक जवान शहीद हो गए और एक के घायल होने की खबर थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *