बिहार सरकार को बड़ी चोट- शिक्षामंत्री मेवालाल ने दिया इस्तीफा, पार्टी में मचा घमासान

बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मेवालाला चौधरी ने भ्रष्टाचार के लगे आरोपों के चलते इस्तीफा दिया है। दरअसल, पिछले 2 दिनों से निरंतर मेवालाल चौधरी को लेकर बिहार में सियासी बवाल मचा हुआ था। विपक्षी पार्टी के नेता लगातार उनपर हमलावर हो रहे थे।

Education Minister Mevalal

बिहार के शिक्षा मंत्री ने आज सुबह पदभार ग्रहण किया था और अपने ऊपर लगे आरोपों को निराधार बताया था। लेकिन इसके कुछ देर बाद ही उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। मेवालाला ने शपथ लेने के 71 घंटे बाद भारी हंगामें के बीच बिहार के शिक्षामंत्री का पदभार संभाला, लेकिन तीन घंटे बाद ही उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

दरअसल, 2017 में मेवालाल चौधरी पर भागलपुर के सबौर कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति रहते हुए नौकरी में भारी घपलेबाजी करने का आरोप है। उनके ऊपर कुलपति रहते हुए उन्होंने 161 असिस्टेंट प्रोफेसर की गलत तरीके से बहाली करने का आरोप है।

बकायदा तत्कालीन बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद ने उस वक्त मेवालाल चौधरी के विरूद्ध जांच के आदेश दिए थे। जांच में मेवालाल चौधरी के खिलाफ लगे आरोपों को सही पाया गया था। इसके अलावा उन पर सबौर कृषि विश्वविद्यालय के भवन निर्माण में भी घपलेबाजी का आरोप है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *