JDU की बड़ी बैठक से पहले प्रशांत किशोर को लेकर आई बड़ी खबर, हुआ बड़ा ऐलान

नई दिल्ली॥ बिहार राज्य में विधानसभा इलेक्शन से पहले सियासत गरमाई हुई है। खासकर, JDU उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर और भारतीय जनता पार्टी के बीच जुबानी जंग निरंतर जारी है। इतना ही नहीं प्रशान्त किशोर अपरोक्ष रूप से पार्टी के मुखिया और बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर भी तंज कस रहे हैं। वहीं, 28 जनवरी को सीएम नीतीश कुमार के आवास पर JDU की बड़ी बैठक होने वाली है। लेकिन, खबर ये आ रही है कि इस बैठक में प्रशांत किशोर शामिल नहीं होंगे।

सूचना के अनुसार, 28 जनवरी को एक अणे मार्ग स्थित सीएम नीतीश कुमार के आवास पर बड़ी मीटिंग होगी। इस मीटिंग में JDU के सभी सांसद, विधायक और पार्टी के तमाम पदाधिकारी भी शामिल होंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, JDU उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर इस बड़ी बैठक में शामिल नहीं होंगे। अगर पीके इस मीटिंग में शामिल नहीं होते हैं तो राजनीति में इसे बड़े संकेत के तौर पर देखा जा रहा है।

JDU के राजनीतिक जानकारों ने बताया कि बीते दिनों प्रशान्त किशोर द्वारा की गई कुछ टिप्पणियों से न सिर्फ पार्टी असहज महसूस कर रही है, बल्कि स्वयं नीतीश कुमार भी कई बार दुविधाजनक स्थिति झेल चुके हैं। ऐसे में प्रशान्त किशोर का बैठक से बाहर रहना JDU और बिहार की राजनीति के लिए अहम बात होगी।

कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी व JDU के साथ इलेक्शन लड़ने से प्रशांत किशोर और पवन वर्मा नाराज चल रहे हैं। इतना ही नहीं दिल्ली चुनाव के लिए JDU के स्टार प्रचारकों की सूची में भी प्रशान्त किशोर और पवन वर्मा को शामिल नहीं किया गया है। जबकि, हाल ही में संपन्न हुए झारखंड विधानसभा इलेक्शन में प्रशान्त किशोर को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

पड़िए-CAA का विरोध कर रहे इस नेता की उपचार के दौरान मौत, पार्टी में दौड़ी शोक की लहर

वहीं, बीते 22 और 23 जनवरी को राजगीर में JDU का दो दिन का प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया, लेकिन उस शिविर से प्रशान्त किशोर लापता रहे। जबकि बीती बार प्रशांत किशोर ने पार्टी वर्करों को प्रशिक्षित किया था। हालांकि, अभी तक खुलकर सच्चाई सामने नहीं आई है। लेकिन, प्रशांत किशोर को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *