बड़ी खबर: बिहार में इन 5 देशों की फ्लाइट पर होंगी नज़र, करना पड़ेगा ये काम

इन देशों के यात्रियों को 10 दिनों के लिए होम आइसोलेशन में रहना होगा और उस अवधि के दौरान तीन बार आरटी-पीसीआर परीक्षण से गुजरना होगा

पटना, 1 जनवरी| पटना में ओमाइक्रोन का पहला मामला सामने आने के बाद बिहार स्वास्थ्य विभाग ने दक्षिण अफ्रीका, बोत्सवाना, इंग्लैंड, अमेरिका और हांगकांग के यात्रियों के लिए एक अधिसूचना जारी की है। अधिसूचना के अनुसार, इन देशों के यात्रियों को 10 दिनों के लिए होम आइसोलेशन में रहना होगा और उस अवधि के दौरान तीन बार आरटी-पीसीआर परीक्षण से गुजरना होगा।

flight

आपको बता दें कि हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशनों और बस स्टैंडों पर निगरानी बढ़ा दी गई है और यात्रियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. स्वास्थ्य विभाग ने हाल ही में विदेश से आए और पटना और राज्य के अन्य हिस्सों में रहने वाले यात्रियों के संपर्क का पता लगाने के लिए एमबीबीएस डॉक्टर सहित पांच चिकित्सा कर्मचारियों की टीमों का गठन किया है। टीम संबंधित जिलों के सिविल सर्जनों की देखरेख में काम करेगी।

वहीँ ओमाइक्रोन का पहला मामला पटना के किदवईपुरी मोहल्ले के आईएएस कॉलोनी में शुक्रवार की रात सामने आया. कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के आधार पर मरीज का पता लगाया गया। वह 21 दिसंबर को ब्रिटेन से अपने भाई को लेने के लिए इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर दिल्ली गया था। वह अपने भाई के संपर्क में आया और संक्रमित हो गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close