बड़ी खबर : अलीगढ़ जहरीली शराब कांड का मुख्‍य आरोपी गिरफ्तार, एक लाख का था ईनाम

अलीगढ़। अलीगढ़ में जहरीली शराब से हुई मौतों के लिए जिम्मेदार मुख्य आरोपी और एक लाख के इनामी ऋषि शर्मा को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर दिया। पुलिस ऋषि से पूछताछ कर रही है। माना जा रहा है कि ऋषि शर्मा से अवैध शराब से जुड़े कुछ बड़े सफेदपोशों के नामों का खुलासा हो सकता है। जहरीली शराब कांड में पुलिस ने अब तक 40 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रशासन ने शराब अपराधियों की 100 करोड़ की सम्पति की चिह्नित कर 05 करोड़ से अधिक की सम्पति की ध्वस्त कर दी है।

उल्लेखनीय है कि अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से अब तक 101 शवों का पोस्टमार्टम हो चुका है, जिसमें से 40 लोगों की शराब पीने से मौत की CMO ने पुष्टि की है। स्थानीय लोगों का कहना है कि मौतों का वास्तविक आंकड़ा कहीं ज्यादा हैं। कुछ लोग अस्पताल पहुंचने के पहले ही दम तोड़ चुके थे। ऐसे लोग लिखा-पढ़ी में नहीं आये।

जहरीली शराब कांड की गूंज लखनऊ और दिल्ली तक होने के बाद पुलिस और प्रशासन शराब माफियाओं के खिलाफ सक्रिय हुआ है। पुलिस टीमें लगातार अलग-अलग इलाकों में छापेमारी कर रही है। इससे पहले 50 हजार के इनामी विपिन चौधरी व 25 हजार के इनामी आरोपी नीरज चौधरी और कुल 6 ईनामी शराब माफियाओं सहित 40 आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ के बाद जेल भेजा जा चुका है।

वहीं इस प्रकरण में आबकारी विभाग आगरा जोन के संयुक्त आबकारी आयुक्त विशंकर पाठक एवं उप-आबकारी आयुक्त, अलीगढ़ मंडल, ओपी सिंह को भी तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा एसएसपी कलानिधि नैथानी ने भी दो थाना प्रभारियों और दो पुलिस निरीक्षकों को निलंबित कर दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *