बड़ी खबर: वैष्णो देवी भगदड़ में इतने घायलों की हालत गंभीर, वेंटिलेटर पर रखा गया

श्री माता वैष्णो देवी नारायण सुपरस्पेशलिटी अस्पताल के न्यूरोसर्जन डॉ जेपी सिंह ने कहा, "पहले हताहत हमारे अस्पताल में लगभग 3 बजे पहुंचे

जम्मू-कश्मीर के कटरा में माता वैष्णो देवी मंदिर में शनिवार सुबह भगदड़ में घायल हुए चार लोगों की हालत गंभीर है और वे वेंटिलेटर पर हैं, अस्पताल के अधिकारियों के अनुसार उन्हें भर्ती कराया गया है।

आपको बता दें कि श्री माता वैष्णो देवी नारायण सुपरस्पेशलिटी अस्पताल के न्यूरोसर्जन डॉ जेपी सिंह ने कहा, “पहले हताहत हमारे अस्पताल में लगभग 3 बजे पहुंचे। हमें लगभग 15 मरीज मिले, लेकिन उनमें से चार की हालत गंभीर थी। जब वे अस्पताल पहुंचे तो वे बेहोश थे और वे अभी भी वेंटिलेटर पर आईसीयू में हैं।” .

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने आज सुबह बताया, “डॉक्टर के अनुसार 11 लोगों की हालत स्थिर है और जिनमें से तीन से चार लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। उनमें से लगभग पांच का अभी भी इलाज चल रहा है।” भगदड़ में मारे गए हैं। सिंह ने मीडिया से कहा, “शुरुआती रिपोर्टों के अनुसार, एक तर्क छिड़ गया, जिसके परिणामस्वरूप लोग एक-दूसरे को धक्का दे रहे थे, इसके बाद भगदड़ मच गई।”

प्रधान मंत्री मोदी ने भगदड़ में जानमाल के नुकसान पर दुख व्यक्त किया और मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने भी अनुग्रह राशि की घोषणा की मरने वालों के परिजनों को 10 लाख रुपये और घायलों को 2 लाख रुपये.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close