बिहार: जहरीली शराब ने पांच लोगों को निगला, पहले भी घट चुकी हैं घटनाएं

बिहार के नालंदा में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की जान चली गई है। इस बात की जानकारी खुद मृतकों के परिवार वालों ने दी। हालांकि अभी तक...

नालंदा। बिहार के नालंदा में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की जान चली गई है। इस बात की जानकारी खुद मृतकों के परिवार वालों ने दी। हालांकि अभी तक इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है लेकिन स्थानीय के अनुसार आस-पास के इलाके में चुलाई शराब बनाने की बात कही जा रही है।

liquor

गौरतलब है कि इससे पहले भी बिहार में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की जान जा चुकी है। बीते साल दीपावली के एक दिन पहले ही यहां जहरीली शराब पीने से कुछ लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद से सिवान, गोपालगंज, बेतिया, मुजफ्फरपुर, भागलपुर समेत अन्य जिलों से मौत की खबरें आई थी। आंकड़ों पर गौर करें तो महज छह दिन के भीतर ही राज्य में जहरीली शराब से 40 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है।

इसके बाद प्रशासन ने भी स्थानीय लोगों से अपील की है कि यदि कहीं भी कोई बीमार है तो उसकी सूचना पुलिस को दी जाए। उस समय राज्य के मुखिया नीतीश कुमार ने कहा था कि समय पर कार्रवाई नहीं करने वालों पर एक्शन होगा, वे अपनी जिम्मेदारी से बच नहीं सकते। ऐसे लोगों को किसी भी कीमत और बक्शा नहीं जायेगा लेकिन एक बार फिर से ऐसे मामले सामने आने के बाद कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान उठने लगा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close