सपा की उम्मीदों पर पानी फेर सकती है बीजेपी, इस नेता को दिया बड़ा ऑफर

पूर्वांचल के कुछ जिलों में सुभास्पा का बहुत दबदबा है

बीजेपी एक बार फिर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) को अपने गुट में लाने की तैयारी में है. यदि बीजेपी की रणनीति कामयाब होती है तो दूसरे चरण के इलेक्शन से पहले सुभाषपा के साथ फिर से गठबंधन हो सकता है. बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह ने राजभर से तीन मर्तबा चर्चा की है।

UP Assembly Election - Bjp

सत्ताधारी बीजेपी व सुभासपा ने 2017 में गठबंधन में इलेक्शन लड़ा था। राजभर की पार्टी को 8 सीटें मिली थीं, जिसमें से उसे 4 सीटें जीती थीं। जब बीजेपी की सरकार बनी तो ओमप्रकाश राजभर को भी कैबिनेट मंत्री बनाया गया। मगर 2019 के इलेक्शन से पहले सुभाषपा ने एनडीए से नाता तोड़ लिया। पूर्वांचल के कुछ जिलों में सुभास्पा का बहुत दबदबा है। कुछ सीटों पर राजभर की ताकत से बीजेपी भी वाकिफ है। इसलिए हर सीट पर जीत के लिए गम्भीर रणनीति बना रही बीजेपी कोई रिस्क नहीं लेना चाहती।

भाजपा तीन बार कर चुकी है संपर्क

आपको बता दें कि पिछले बरस राजभर ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह से भेंट भी की थी। किंतु बात आगे नहीं बढ़ी थी। पार्टी ने अब एक बार फिर ओमप्रकाश को अपने गुट में लाने की कोशिशें शुरू की हैं। तो वहीं बीजेपी उपाध्यक्ष ने राजभर से पिछले दिनों तीन बार भेंट की है।

सूत्रों के अनुसार राजभर ने कुछ शर्तें रखी हैं। उनकी शर्तों पर पार्टी विचार कर रही है। बीजेपी उपाध्यक्ष का कहना है कि उनकी ओमप्रकाश से मुलाकात हुई है, किंतु गठबंधन पर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close