पंजाब में भाजपा को मिली 65 सीटें, तो अमरिंदर की पार्टी को मिली इतनी दावेदारी

20 फरवरी को होने वाले राज्य चुनावों के लिए सहयोगी दल के साथ सीट बंटवारे के समझौते की घोषणा की

पंजाब में भारतीय जनता पार्टी 65 विधानसभा सीटों पर, पंजाब लोक कांग्रेस 37 सीटों पर और शिरोमणि अकाली दल-संयुक्त 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा ने सोमवार को कहा कि उन्होंने अपनी पार्टी और उसके बीच 20 फरवरी को होने वाले राज्य चुनावों के लिए सहयोगी दल के साथ सीट बंटवारे के समझौते की घोषणा की।

jp nadda and captain amarinder-singh

भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा ने कहा, “आज पंजाब को विशेष ध्यान देने की जरूरत है, विशेष रूप से देश की रक्षा और खाद्य सुरक्षा में इसे डबल इंजन सरकार और केंद्र और राज्य के बीच बेहतर समन्वय की जरूरत है।”

नड्डा ने नई दिल्ली में पंजाब लोक कांग्रेस सुप्रीमो अमरिंदर सिंह और शिरोमणि अकाली दल-संयुक्त सुखदेव सिंह ढींडसा की मौजूदगी में भाजपा मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में सीट बंटवारे के समझौते की घोषणा की। उन्होंने आगे कहा कि “मैं एक व्यापक सीट बंटवारे समझौते की घोषणा कर रहा हूं, भाजपा 65 सीटों पर, पीएलसी 37 सीटों पर और शिअद-संयुक्त 15 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।”

उसी सम्मेलन में बोलते हुए, सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा और राज्य के कल्याण के लिए, तीनों दल एक साथ आए हैं। नड्डा ने कहा कि पंजाब एक सीमावर्ती राज्य है और जहां तक ​​विधानसभा चुनाव का सवाल है तो सुरक्षा बहुत महत्वपूर्ण मुद्दा है।