UP में भाजपा 12 करोड़ मतदाताओं से जुड़ने की बना रही योजना, कार्यकर्ता कर रहे ये काम

पार्टी का लक्ष्य इसके माध्यम से 12 करोड़ मतदाताओं से जुड़ने का है

लखनऊ, 24 जनवरी | उत्तर प्रदेश में बीजेपी अपनी ‘हर घर भाजपा’ योजना के तहत केंद्र और राज्य की योजनाओं के लाभार्थियों के चार करोड़ घरों का दौरा करने की अपनी महत्वाकांक्षी योजना पर जोर दे रही है। पार्टी का लक्ष्य इसके माध्यम से 12 करोड़ मतदाताओं से जुड़ने का है।

bjp

आपको बता दें कि भाजपा कार्यकर्ता लाभार्थियों के घरों के प्रवेश द्वार पर पार्टी चिन्ह ‘कमल’ के स्टिकर चिपका रहे हैं और सदस्यों को ‘तिलक’ से बधाई दे रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कैराना और अन्य पश्चिम यूपी विधानसभा सीटों से पार्टी के डोर-टू-डोर अभियान की शुरुआत की, वहीं भाजपा कार्यकर्ता अन्य जिलों में लाभार्थियों का दौरा कर रहे हैं।

पार्टी के एक पदाधिकारी ने कहा “प्रत्येक घर में औसतन 3 सदस्यों की मतदान आयु के साथ, पार्टी इस अभियान में कम से कम 12 करोड़ मतदाताओं से जुड़ने की उम्मीद करती है। भाजपा नेतृत्व ने हर घर तक पहुंचने के लिए एक विशेष रणनीति तैयार की है, विशेष रूप से उनके पास, जिन्होंने राज्य भर के सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में केंद्र और राज्य सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं का लाभ उठाया,”।

पार्टी ने स्थानीय नेताओं को अभियान को सफलतापूर्वक चलाने की जिम्मेदारी सौंपी है। सोशल मीडिया पर भी एक साथ एक अभियान चलाया जा रहा है, जबकि पार्टी के पांच कार्यकर्ताओं और नेताओं की टीम दरवाजे पर दस्तक दे रही है, खासकर झुग्गियों में। वहीँ इसके अलावा, पार्टी विशेष रूप से उन विशिष्ट क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित कर रही है जहां उसे 2017 के विधानसभा चुनावों में कम वोट मिले थे।