ब्रायन लारा ने की ऋषभ पंत की तारीफ, कहा- आईपीएल में कप्तानी करना उनके लिए॰॰॰

बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज पंत ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला में भारत के लिए एक मैच विजेता के रूप में उभरे हैं।

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा का मानना है कि युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने पिछले कुछ महीनों में बहुत सुधार किया है और मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपनी कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स के लिए अच्छा करेंगे।

Rishabh Pant

23 वर्षीय पंत को नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान नियुक्त किया गया है। चोटिल अय्यर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज पंत ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला में भारत के लिए एक मैच विजेता के रूप में उभरे हैं।

टेस्ट क्रिकेट में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड रखने वाले लारा ने स्टार स्पोर्ट्स के शो सेलेक्ट डगआउट में कहा, “पंत के लिए पिछले छह महीने का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काफी बढियां रहा है। खासकर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा है और अब वह कप्तानी की भूमिका में हैं।”

उन्होंने कहा, “आईपीएल में कप्तानी करना उनके लिए थोड़ा मुश्किल होगा वो भी तब जब आपके पास एनरिक नॉर्टजे, कागिसो रबाडा और अक्षर पटेल जैसै गेंदबाज नहीं हैं। इसलिए, उनके सामने बड़ी चुनौती होगी।”

उन्होंने आगे कहा,”हालांकि मुझे लगता है कि उसे एक टीम मिली है जो उसका समर्थन करेगी जो सबसे महत्वपूर्ण है। पिछले 4 महीनों में पंत ने अपने खेल में काफी सुधार किया है और मुझे लगता है कि वह अच्छा काम करेंगे।”

बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2021 के अपने पहले मैच में रबाडा और नॉर्टजे की अनुपस्थिति में महेन्द्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई सुपर किंग्स को शिकस्त दी। बता दें कि रबाडा और नॉर्टजे अनिवार्य संगरोध में हैं, जबकि अक्षर पटेल कोरोना संक्रमण से उबर रहे हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *