Shaheen Bagh में इस डेट से चलेगा बुलडोजर, नगर निगम ने मांगी पुलिस एक्स्ट्रा फोर्स

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी में बीते दिनों चले अतिक्रमण विरोधी अभियान के बाद अब साउथ दिल्ली नगर निगम भी कई क्षेत्रों में अतिक्रमण...

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी में बीते दिनों चले अतिक्रमण विरोधी अभियान के बाद अब साउथ दिल्ली नगर निगम भी कई क्षेत्रों में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करनेजा रही है। साउथ नगर निगम ने अपने इलाके में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाने के लिए दिल्ली पुलिस से अतिरिक्त फोर्स की मांग की है।

Shaheen Bagh

बता दें कि साउथ नगर निगम द्वारा शाहीन बाग ,कालिंदी कुंज, जसोला, एमजी रोड ,करणी सिंह शूटिंग रेंज इलाकों में बुलडोजर से अतिक्रमण हटाया जायेगा। साउथ दिल्ली नगर निगम आगामी 9 मई से लेकर 13 मई तक इन इलाकों में अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर चलाएगा। यही वजह है कि उसने इसके लिए दिल्ली पुलिस से अतरिक्त फोर्स मांगी है।

साउथ नगर निगम में स्थायी समिति के उपाध्यक्ष राजपाल सिंह ने इस अभियान को लेकर कहा कि साउथ एमसीडी दक्षिण दिल्ली के कई इलाकों में 9 मई से 13 मई तक अतिक्रमण के खिलाफ अभियान का पहला चरण चलाया जायेगा। इस संबंध में दक्षिण और दक्षिण पूर्व डीसीपी को पत्र लिखा कर एक्स्ट्रा पुलिस फोर्स मांगी गई है।

साउथ एमसीडी के मेयर मुकेश सूर्यन का कहना है कि ये सिर्फ सामान्य अतिक्रमण विरोधी अभियान है।
बता दें कि साउथ नगर निगम पहले ही इस अभियान की शुरुआत कर रहा था लेकिन एक्स्ट्रा पुलिस फ़ोर्स न मिलने की वजह से शुरू नहीं हो सका था।

दिल्ली पुलिस ने कहा था कि पुलिस बल के लिए पहले बताना होगा।इधर, अतिक्रमण विरोधी अभियान चलने की खबर मिलते ही शाहीन बाग से दुकानदारों ने अपनी दुकानों के सामने के खुद ही अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया है। वहीं दिल्ली एमसीडी का साफ़ कहना है कि दिल्ली में अतिक्रमण अब साफ किया जाएगा और सड़कें भी खाली की जाएंगी।