C.B.I. Inquiry : क्या कार्यवाही हुई 75 करोड़ रूपये की ठगी करके फरार हुई चिटफंड कंपनी पर…

विश्वामित्र इंडिया परिवार नाम की एक कंपनी पर लुभावने वादे कर लाखों निवेशकों से करोड़ों रुपये की उगाही कर फरार होने का आरोप है.

रांची : विश्वामित्र इंडिया परिवार नाम की एक कंपनी पर लुभावने वादे कर लाखों निवेशकों से करोड़ों रुपये की उगाही कर फरार होने का आरोप है. कंपनी ने झारखंड में करीब 75 करोड़ रुपये की ठगी की है. दूसरे राज्यों में भी हजारों निवेशकों से करोड़ों की उगाही की. अब जब जांच को लेकर सीबीआइ ने पीड़ित निवेशकों से कागजात इकट्ठा करने के लिए कई स्थानों पर कैंप लगाया, तो भुक्तभोगी एजेंट और निवेशक पक्ष रखने के लिए आये ही नहीं.

चिटफंड कंपनी विश्वामित्र इंडिया परिवार के खिलाफ सीबीआइ की रांची स्थित आर्थिक अपराध शाखा (इओडब्लू) जांच कर रही है. एजेंसी को जांच के दौरान पता चला है कि झारखंड के विभिन्न जिलों में उक्त कंपनी ने सेबी के नियमों का उल्लंघन कर 60 से 70 हजार लोगों से करीब 75 करोड़ रुपये की ठगी की है.

कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ गिरिडीह, धनबाद, महगामा और मेदिनीनगर के पुलिस थानों में दर्ज केस सहित अन्य जिलों में हुए केसों की जांच सीबीआइ कर रही है. अनुसंधान के दौरान शुरुआत में कई निवेशकों ने कंपनी में निवेश संबंधी कागजात सीबीआइ को दिये हैं. सीबीआइ ने कंपनी के डायरेक्टर पंकज चंद के अलावा उनके परिवार के अन्य सदस्यों व अधिकारियों से भी पूछताछ की है.

सीबीआइ के इओडब्लू शाखा में कर सकते हैं शिकायत: मामले से जुड़े निवेशक, एजेंट या कोई भी व्यक्ति सीबीआइ की दीनदयाल नगर, मोरहाबादी स्थित इओडब्लू शाखा, रांची में जांच अधिकारी से मिलकर अपनी बात रख सकते हैं. जांच अधिकारी के व्यक्तिगत मोबाइल नंबर : 9582692769 और ऑफिस के नंबर 0651-2360061 पर भी संपर्क किया जा सकता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *