साउथ अफ्रीका टूर पर इन 3 भारतीय क्रिकेटरों का करियर हुआ खत्म! अब कभी नहीं मिलेगा टीम में मौका

पहले तीन टेस्ट मुकाबलों की सीरीज इंडिया बनाम दक्षिण अफ्रीका के मध्य खेली गई थी, जिसमें इंडिया को 2-1 से बुरी तरह पराजय का सामना करना पड़ा था। उसके बाद लोकेश राहुल की कप्तानी में इंडिया को वनडे सीरीज में 3-0 से शिकस्त का सामना करना पड़ा था। इस तरह भारतीय क्रिकेट टीम के लिए इस बार का SA टूर बहुत खराब रहा है. आज हम आपको उन 3 इंडियन क्रिकेटरों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका इस टूर के बाद क्रिकेट करियर करीब करीब खत्म हो गया है।

team india

पहला क्रिकेटर- इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा साउथ अफ्रीका के विरूद्ध टेस्ट सीरीज में बहुत अधिक खराब प्रदर्शन किया था। इसी वजह से अफ्रीका ने टेस्ट सीरीज में इंडिया को 2-1 से हरा दिया। इस बार चेतेश्वर ने टेस्ट क्रिकेट में जिस तरह फ्लॉप बैटिंग की है, उससे ऐसा नहीं लग रहा है कि उन्हें फिर भारत के लिए खेलने का चांस मिल पाएगा।

दूसरा क्रिकेटर- भारत स्टार बॉलर भुवनेश्वर कुमार इस टूर पर शुरुआती दोनों वनडे मैचों में बहुत ज्यादा घटिया प्रदर्शन किया और उस दौरान उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। इसके साथ साथ अफ्रीकी टीम के बल्लेबाजों ने उनकी गेंद पर खूब रन बनाए हैं। यही वजह है कि वनडे श्रंखला में इंडिया को बुरी तरह शिकस्त का सामना करना पड़ा है।

तीसरा क्रिकेटर- टेस्ट क्रिकेट में एक व्कत अजिंक्य रहाणे इंडिया के सबसे अहम क्रिकेटर हुआ करते थे। किंतु इस बार साउथ अफ्रीका टूर पर उनका बल्ला फिर से नहीं चला है। इस कारण से अब शायद ही रहाणे इंडिया के लिए टेस्ट फार्मेट में कभी खेलते नजर आएंगे।