इस एयरपोर्ट पर पकड़ा गया, तस्करी का माल, कीमत लगभग 71 लाख रूपए, जाने पूरा मामला…

सरकार जब कोरोना महामारी के कारण विदेश में फंसे भारतीयों के मदद के लिए विशेष उड़ानों का परिचालन कर रही है।

लखनऊ। सरकार जब कोरोना महामारी के कारण विदेश में फंसे भारतीयों के मदद के लिए विशेष उड़ानों का परिचालन कर रही है। ऐसे समय में भी तस्कर अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे। बतादें कि रविवार को लखनऊ स्थित अमौसी स्थित चौ. चरण सिंह अन्तरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग के अधिकारियों ने 71.04 लाख रुपए का सोना, सिगरेट और परफ्यूम पकड़ा है। चालाक तस्करों ने सोने को बेल्ट के पीछे पेस्ट के रूप में छिपा रखा था तथा सिगरेट और परफ्यूम को सूटकेस में बने खाने में छिपाकर रखा था।

जानकारी के मुताबिक इन सभी तस्करों को वंदे भारत मिशन के तहत आ रही दो उड़ानों से पकड़ा गया है। एयरपोर्ट कस्टम की डिप्टी कमिश्नर निहारिका लाखा और उनकी टीम को यह सफलता मिली है। उन्होंने बताया कि रविवार को दुबई से लखनऊ पहुंची उड़ान संख्या एफजेड 8325 और शारजाह से लखनऊ पहुंची एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान आई एक्स 111 4 से इन तस्कर यात्रियों को पकड़ा गया है।

बहीं इन यात्रियों के पास से तस्करी का सोना सहित विदेशी सिगरेट तथा परफ्यूम भी बरामद किया गया है। इनकी कुल कीमत लगभग 71.04 लाख रुपए है। इसमें 53 लाख 64 हजार रुपए की विदेशी सिगरेट है जिसे सूटकेस में छुपा कर लाया जा रहा था। वहीं दो लाख 12 हजार का विदेशी परफ्यूम और 15 लाख 28 हजार रुपए का सोना शामिल है। स्कैनर के सामने से गुजरने के दौरान शक होने पर अधिकारियों ने उन्हें अलग ले जा कर पूछताछ की। कस्टम के सवालों में उलझकर तस्करों ने सच्चाई कबूल कर ली। तस्करों को पकड़ने वाली जांच टीम में अमित बोस, अनूप वर्मा, अयातुल्लाह खान शामिल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *