हिंदू बताकर नाबालिग को प्रेम जाल में फंसाया, फिर जो किया वह हैरान कर देने वाला था

एक मुस्लिम धर्मावलंबी युवक ने अपने को हिंदू बताकर नगालैंड से नाबालिक युवती को अगवा कर लिया था। नाबालिक युवती को दक्षिण असम के करीमगंज जिलांतर्गत बजारीछोड़ा थाना क्षेत्र के झेरझेरी से बुधवार को पुलिस ने बरामद किया है। इस मामले को लेव जेहाद के साथ जोड़कर देखा जा रहा है।

करीमगंज (असम)। एक मुस्लिम धर्मावलंबी युवक ने अपने को हिंदू बताकर नगालैंड से नाबालिक युवती को अगवा कर लिया था। नाबालिक युवती को दक्षिण असम के करीमगंज जिलांतर्गत बजारीछोड़ा थाना क्षेत्र के झेरझेरी से बुधवार को पुलिस ने बरामद किया है। इस मामले को लेव जेहाद के साथ जोड़कर देखा जा रहा है।

Absconding with lover

सूत्रों ने बताया है कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने अभियान चलाकर बुधवार को बजारीछोड़ा के झेरझेरी ग्राम पंचायत के क्षेत्र संख्या आठ से नगालैंड के पेरेन जिला के हेंकुनलोया गांव की 13 वर्षीय नेपाली जनजाति से तालुल्क रखने वाली एक नाबालिग लड़की को बचाया।

ज्ञात हो कि आठ नम्बर क्षेत्र निवासी रियाज उद्दीन के पुत्र हुसैन मियां ने स्वयं को हिन्दू युवक दीपक के रूप में अपनी पहचान बताते हुए नगालैंड के पेरेन जिला के हेंकुनलोआ गांव की नाबालिग लड़की को अफने प्यार के जाल में फंसाया और शादी का झांसा देकर उसे 01 जनवरी को अपने गांव लेकर पहुंच गया।

मां ने केस दर्ज कराया

इस बीच, जब नाबालिग युवती के घर से गायब होने की जानकारी घर वालों को मिली तो युवती की मां ने नगालैंड के झाहुली पुलिस स्टेशन में बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। उसके बयान के आधार पर झहुली पुलिस ने मामला दर्ज किया और नगालैंड पुलिस ने असम पुलिस को घटना के बारे में सूचित करते हुए युवक का पता लगाने के लिए अपील की। वहीं बाजारीछोड़ा पुलिस को अलग-अलग स्थानों से सूचना मिली कि एक नाबालिग लड़की झेरझेरी के आठ नंबर गांव में आई है। साथ ही स्थानीय लोगों ने पुलिस अधिकारियों से इस मामले की जांच करने की अपील की। शिकायत मिलने के बाद बजारीछोड़ा थाने के ओसी मनोरंजन सिन्हा ने महिला पुलिस की मदद से नाबालिग लड़की को हुसैन मियां के घर से बरामद कर लिया। नाबालिग लड़की ने पुलिस को पूरी घटना विस्तार से बतायी।

फरार हुसैन मियां की तलाश में जुटी पुलिस

पुलिस को देख घटनास्थल से हुसैन मियां फरार हो गया। ओसी सिन्हा ने कहा कि युवती का कल मेडिकल चेकअप होगा और उसे करीमगंज की अदालत में पेश किया जाएगा। साथ ही फरार हुसैन मियां को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की कोशिश में पुलिस जुटी हुई है। युवती ने बताया है कि हुसैन मियां ने हिन्दू बनकर उसको अपने जाल में फंसाया था। इस घटना को लेकर स्थानीय हिन्दू संगठनों ने पुलिस से इस मामले में कड़ी से कड़ी कार्रवाई करते हुए लव जेहाद के इस खतरनाक मंसूबों पर रोक लगाने की मांग की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *