जंग के आसार- तालिबान ने उइगरों को भगाया, ताजिक आतंकियों को दे दी ऐसी चीज मच गया बवाल

तालिबान के इस संकट को देखते हुए ताजिकिस्‍तान ने भी अपनी तैयारी पुख्‍ता कर ली है और उसने बॉर्डर पर बड़े पैमाने पर फौजी तैनात किए हैं

अफगानिस्तान तथा उसके पड़ोसी देश ताजिकिस्‍तान के मध्य विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। तालिबानियों ने बीते 2 हफ्ते में ताजिकिस्‍तान के दहशतगर्दों को हथियार और नए सैन्‍य वाहन मुहैया कराए हैं। यही नहीं आत्‍मघाती बम हमलावरों को भी तालिबान ने ताजिकिस्‍तान की बॉर्डर पर तैनात किया है।

taliban sarkaar

जानकारी के मुताबिक तालिबान के इस संकट को देखते हुए ताजिकिस्‍तान ने भी अपनी तैयारी पुख्‍ता कर ली है और उसने बॉर्डर पर बड़े पैमाने पर फौजी तैनात किए हैं। इसके विपरीत चीन के विरूद्ध संघर्ष कर रहे उइगर मुस्लिम विद्रोहियों को उनके क्षेत्र से भगा दिया गया है।

अफगानिस्‍तान की हर हरकत पर नजर रखने वाली चर्चित मीडिया चैनल ने ताजिकिस्‍तान और अफगान सूत्रों के हवाले से बताया कि ताजिक लोगों को तालिबान ने नये नये हथियार, वाहन व अन्‍य उपकरण दिए हैं। यही नहीं तालिबान ने चीन की शह पर चीन की सरहद से सटे छोटे से अफगान क्षेत्र में मौजूद उइगर विद्रोहियों को हटा दिया है।

वहीं ताजिक आतंकियों को अफगानिस्‍तान के उत्‍तरी प्रांत बदख्‍शान में यूएस में बने घातक हथियारों और सैन्‍य वाहनों में देखा गया है। इनमें हम्‍वी भी शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *