Chennai test : भारत की पहली पारी इतने रनों पर सिमटी, रोहित ने खेली शतकीय पारी

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के बेहतरीन शतक की बदौलत भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ यहां खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में 329 रन बनाए।

चेन्नई। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के बेहतरीन शतक की बदौलत भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ यहां खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में 329 रन बनाए। भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 161 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली।
Chennai Test-India made 329 1st Innings
रोहित के अलावा उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने 67 रन बनाए,जबकि रिषभ पंत 58 रन बनाकर नाबाद रहे। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

भारत की शुरुआत खराब रही

भारत की शुरुआत खराब रही और शुभमन गिल बिना खाता खोले ओली स्टोन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू होकर वापस लौटे। पहला विकेट गिरने के बाद रोहित ने चेतेश्वर पुजारा के साथ पारी को संभाला। 47 गेंद पर 8 चौके और 1 छक्के की मदद से रोहित ने अपना 12वां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया।
दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 85 रनों की साझेदारी की। 85 के कुल स्कोर पर पुजारा 21 रन बनाकर जैक लीच की गेंद पर बेन स्टोक्स के हाथों कैच होकर पवेलियन लौटे। एक रन बाद ही 86 के कुल स्कोर पर मोईन अली ने कप्तान विराट कोहली को बोल्ड कर पवेलियन भेजा। कोहली खाता भी नहीं खोल पाए।
 इसके बाद रोहित और रहाणे ने चौथे विकेट के लिए 162 रनों की साझेदारी की। 248 के कुल स्कोर पर इस साझेदारी को जैक लीच ने रोहित शर्मा को मोईन अली के हाथों कैच कराकर तोड़ा। रोहित ने 161 रन बनाए। भारत को पांचवां झटका अजिंक्य रहाणे के रूप में लगा। रहाणे मोईन अली की गेंद पर 67 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए। आर अश्विन 13 रन बनाकर ओली पॉप की गेंद पर आउट हुए। भारत को सातवां झटका अक्षर पटेल (05) के रूप में लगा।

मोईन अली ने 4 विकेट लिए

 मोईन अली ने पटेल को फॉक्स के हाथों कैच आउट कराया। मोईन ने इसके बाद ईशांत शर्मा को आउट कर भारत को आठवां झटका दिया। ईशांत खाता भी नहीं खोल पाए। इसके बाद ऑली स्टोन ने कुलदीप यादव(00) और मोहम्मद सिराज (04) को आउट कर भारतीय पारी का अंत किया। इंग्लैंड की तरफ से मोईन अली ने 4,ऑली स्टोन ने 3, जैक लीच ने 2 और जो रूट ने 1-1 विकेट लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *