चेन्नई टेस्ट : क्लीन बोल्ड होकर भी कोहली ने तोड़ा धोनी का ये रिकार्ड, मोईन भी बने…

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन के पहले सत्र में भारतीय कप्तान विराट कोहली को इंग्लिश स्पिनर मोईन अली ने क्लीन बोल्ड कर पवेलियन भेजा।

चेन्नई। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन के पहले सत्र में भारतीय कप्तान विराट कोहली को इंग्लिश स्पिनर मोईन अली ने क्लीन बोल्ड कर पवेलियन भेजा। कोहली खाता भी नहीं खोल पाए। इसी के साथ कोहली टेस्ट क्रिकेट में पहली बार किसी स्पिनर द्वारा बोल़्ड आउट हए हैं।

Virat Kohli Moeen Ali Bold Out

कोहली केवल 5 गेंद का ही सामना कर पाए

वहीं, मोईन अली पहले स्पिनर बने जिन्होंने कोहली को टेस्ट क्रिकेट में क्लिन बोल्ड करने में सफलता पाई है। इससे पहले कोहली तेज गेंदबाजों के द्वारा ही टेस्ट में बोल्ड आउट हुए हैं। जब कोहली बोल्ड आउट हुए तो उन्हें यकीन ही नहीं हुआ कि वो इस तरह से आउट हुए हैं। अपनी पारी में कोहली केवल 5 गेंद का ही सामना कर पाए।

धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा

इसके अलावा कोहली बतौर भारतीय कप्तान तीनों प्रारूपों को मिलाकर सबसे ज्यादा बार 0 पर आउट होने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। भारतीय टीम का कप्तान रहते हुए वह 12वीं बार 0 पर आउट हुए हैं। इस मामले में उन्होंने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा। धोनी बतौर भारतीय कप्तान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 11 बार शून्य पर आउट हुए थे। 13 बार के साथ सौरव गांगुली इस लिस्ट में पहले नंबर पर हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *