Chhattisgarh: ग्रामीणों ने ली इस कौम का बहिष्कार करने की शपथ, पुलिस ने शुरू की मामले की जांच

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में एक गांव के ग्रामीणों ने मुसलमानों का बहिष्कार करनेकी शपथ ली है। जैसे ही इस मामले का वीडियो वायरल हुआ है...

छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में एक गांव के ग्रामीणों ने मुसलमानों का बहिष्कार करनेकी शपथ ली है। जैसे ही इस मामले का वीडियो वायरल हुआ है विवाद खड़ा हो गया है। पुलिस ने शिकायत मिलने पर इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

Chhattisgarh

युवकों से हुई थी कहासुनी (Chhattisgarh)

मिली जानकारी के मुताबिक बीते एक जनवरी को कुछ युवक पिकनिक मनाने लुंड्रा थाना क्षेत्र के एक गांव गए हुए थे। वहां उनकी कुछ स्थानीय ग्रामीण युवकों से कहासुनी हो गई। विवाद इतना बढ़ा कि आरोपी युवकों ने ग्रामीण और उसके परिजनों के साथ मारपीट कर ली। इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए 6 युवकों को अरेस्ट कर लिया और कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। हालांकि बाद में उन्हें जमानत मिल गई और वे जेल से बाहर आ गए।

ग्रामीण ने किया थाने का घेराव (Chhattisgarh)

आरोपियों की इस रिहाई पर ग्रामीणों ने नाराजगी जताई और लुंड्रा थाने का घेराव किया। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस ने मामूली धाराओं में मामला दर्ज किया था। बता दें कि पीड़ित पक्ष आदिवासी समाज से ताल्लुक रखते हैं। ग्रामीण का कहना है कि केस कमजोर बनाने से ही आरोपी आसानी से छूट गए। इस घटना से नाराज ग्रामीणों आरोपियों के धर्म से किसी भी प्रकार का संबंध नहीं रखने का निर्णय लेते हुए शपथ भी ली। शपथ का यही वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

क्या है शपथ लेने वाले वीडियो में?(Chhattisgarh)

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोग हाथ आगे कर शपथ लेते हुस नजर आ रहे हैं। इस दौरान वे मुसलमानों से किसी भी प्रकार के संबंध न रखने की बात कह रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि ग्रामीण कह रहे हैं कि वे उनसे (आरोपियों के धर्म समुदाय के लोगों से) किसी भी प्रकार का संबंध नहीं रखेंगे, वह उनके धर्म से जुड़े लोगों की दुकानों से सामान नहीं खरीदेंगे और न ही उन्हें जमीन बेचेंगे।

वायरल वीडियो के बारे में बात करते हुए अंबिकापुर के एडिशनल एसपी विवेक शुक्ला ने कहा कि लुंड्रा थाना में जो विवाद हुआ था उसमें उचित कार्रवाई की गई थी और ग्रामीणों को समझाया भी गया था। अब 6 जनवरी को वायरल हुए वीडियो के संबंध में शिकायत मिली है। अब हम इस वायरल वीडियो और मामले की जांच कर रहे हैं, जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर उपयुक्त कार्रवाई की जाएगी।

युवक ने बीच सड़क पर लगा दी खुद की बाइक में आग, बोला- ठंड है आग ताप रहा हूं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close