मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शीतला मंदिर में पूजा अर्चना की

शारदीय नवरात्रि के अवसर पर पुरे देश में धार्मिक वातावरण बना हुआ है ! इसी कड़ी में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी आज अष्टमी के दिन पटना सिटी के शीतला मंदिर में पूजा अर्चना की.

पटना : शारदीय नवरात्रि के अवसर पर पुरे देश में धार्मिक वातावरण बना हुआ है ! इसी कड़ी में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी आज अष्टमी के दिन पटना सिटी के शीतला मंदिर में पूजा अर्चना की. इस दौरान सूबे के शिक्षा मंत्री विजय चौधरी भी साथ में मौजूद रहे. सीएम ने माता के दरबार में प्रसाद और चुनरी चढ़ाकर देश और राज्य के विकास के लिए कामना की. उन्होंने राज्यवासियों को दुर्गा पूजा की बधाई भी दी.

Chief Minister Nitish

पटना का हर एक कोना इन दिनों भक्तिमय माहौल में डूबा है. बुधवार को अष्टमी पूजा के लिए पंडालों में भीड़ लगी हुइ है. मंदिरों के पट आम लोगों के लिए मंगलवार को सप्तमी को ही खोल दिये गये थे .दुर्गा प्रतिमा के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ता दिख रहा है. कोरोनाकाल के बाद इस बार पूजा का उत्साह पूरे चरम पर है. दुर्गा सप्तशती के श्लोकों एवं वैदिक मंत्रोच्चार से वातावरण गुंजायमान हो रहा है.

राजधानी पटना में शहरी इलाकों के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों से भी लोगों की भीड़ उमड़ रही है. मां के दर्शन करने के साथ सेल्फी लेने की भी लोगों में होड़ मची है. सड़कों पर भक्‍तों का मेला सा लग गया है. प्‍यारा सजा है दरबार भवानी गीत से शहर गूंज रहा है. साथ ही दुर्गा सप्तशती के श्लोकों एवं वैदिक मंत्रोच्चार से वातावरण गुंजायमान हो रहा है.

कदमकुआं, मछुआ टोली, गोविंद मित्रा रोड, बोरिंग रोड, पीरमुहानी, बारीपथ, डाक बंगला रोड, स्‍टेशन रोड, राजीव नगर, राजाबाजार, बेली रोड, कंकड़बाग, पोस्‍टलपार्क, चिरैयाटाड़ आदि जगहों पर पंडाल बने हुए हैं. पूरा रास्ता शाम होते ही लाइट बत्ती से जगमाता हुआ नजर आ रहा है. दुर्गोत्सव को लेकर जिला एवं पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गयी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *