मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आज रात तपोवन में रुक कर रेस्क्यू ऑपरेशन की करेंगे निगरानी

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत तपोवन में दूसरी बार सोमवार देर शाम एक बार फिर पहुंच गए हैं । सीएम त्रिवेंद्र सिंह आज रात का तपोवन में ही रुक कर जारी रेस्क्यू ऑपरेशन की निगरानी करेंगे ।

शंभू नाथ गौतम, वरिष्ठ पत्रकार

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत तपोवन में दूसरी बार सोमवार देर शाम एक बार फिर पहुंच गए हैं । सीएम त्रिवेंद्र सिंह आज रात का तपोवन में ही रुक कर जारी रेस्क्यू ऑपरेशन की निगरानी करेंगे । आपदा प्रभावित क्षेत्र में रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार जारी है । मुख्यमंत्री के पहुंचने पर तमाम अधिकारी भी मौजूद रहे।

cm

राहत एवं बचाव कार्यो की समीक्षा की

इससे पहले मुख्यमंत्री सिह रावत ने सोमवार देर सांय तपोवन रितिक कंपनी के कार्यालय मे आईजी, डीआईजी, डीएम, एसपी, आर्मी, आईटीबीपी, बीआरओ के वरिष्ठ अधिकारियों एवं एनटीपीसी के प्रोजेक्ट इंचार्ज अधिकारियों की बैठक लेते हुए राहत एवं बचाव कार्यो की समीक्षा की। बता दें कि रविवार को चमोली में जल प्रलय आने के बाद लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन किया जा रहा है ।

16 लोगों को रेस्क्यू कर सकुशल बचाया

रविवार शाम को पहली टनल से 16 लोगों को रेस्क्यू कर सकुशल बचाया गया था । सोमवार सुबह से ही एक बार फिर सेना के जवान, आइटीबीपी और एनडीआरएफ की टीम में जुटी हुई है । आज करीब ढाई किलोमीटर लंबी दूसरी सुरंग में रेस्क्यू ऑपरेशन चला। अधिकारियों ने यहां करीब 35 मजदूरों के फंसे होने की बात कही है।

2 पुलिसकर्मियों समेत 171 लोग लापता

आज रात 9 बजे रेस्क्यू टीम ने तपोवन इलाके से 26 शव और 5 मानव अंग निकाले हैं। यहां से 2 पुलिसकर्मियों समेत 171 लोगों के लापता होने की जानकारी मिली है, जिनमें दूसरी टनल में फंसे 35 लोग भी शामिल हैं। दूसरी ओर उत्तराखंड पुलिस ने बताया कि पूरे चमोली में हादसे के बाद 197 लोग लापता हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *